विकिलीक्स का ओबामा पर वार

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2016 - 05:36 PM (IST)

वॉशिंगटन: अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के निजी ई-मेल का खुलासा कर विकिलिक्स ने एक बार फिर बड़ा धमाका कर दिया है, जिसके बाद डैमोक्रेटिक पार्टी को एक बार फिर शर्मिदगी का सामना करना पड़ सकता है। विकिलिक्स द्वारा गुरुवार को किए गए ट्वीट में कहा गया, 'विकिलिक्स ने गुप्त पतों के माध्यम से भेजे गए अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के ई-मेल की पहली खेप का खुलासा कर दिया है।' विकिलिक्स के एेसे ट्वीट से लगता है कि ओबामा के और भी निजी बातचीत का खुलासा हो सकता है।

WikiLeaks reveals first batch of US president Barack Obama emails sent via secret address bobama@ameritech.com https://t.co/Ni95WAl8a6


न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक,विकिलिक्स ने 7 संदेशों को प्रकाशित किया है, जिसमें एक ई-मेल एड्रेस कथित तौर पर कमांडर-इन-चीफ (commander-in-cheif:bobama@ameritech.net )है।इसमें राष्ट्रपति चुनाव के दिन 4 नवंबर,2008 को भेजी तथा प्राप्त की गई एक मेल का भी जिक्र किया गया है।इतना ही नहीं इस मामले को लेकर ओबामा की ट्रांजिशन टीम के सह अध्यक्ष जॉन पोडेस्टा ने ओबामा से आग्रह किया है कि वह वैश्विक वित्तीय संकट पर 15 नवंबर को हो रही जी-20 बैठक में हिस्सा न लें।पोडेस्टा ने कहा,'हो सकता है कि राष्ट्रपति जॉर्ज बुश यह मुद्दा आपके समक्ष उठाएं। मैं चाहता हूं कि आप इस बात को लेकर सतर्क रहें।


बता दें कि वॉशिंगटन में जब जी-20 की बैठक हुई थी, तो उसमें ओबामा नहीं पहुंचे थे।ओबामा के कथित पते पर गुरुवार को एक ई-मेल भेजा गया, जो वापस नहीं आया, जिससे स्पष्ट है कि यह अकाउंट अभी भी संचालन में है। फिलहाल व्हाइट हाउस ने इस मुद्दे पर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News