विदाई संदेश में आेबामा के बोल, भविष्य में हिंदू भी बन सकता है अमरीकी राष्ट्रपति

Thursday, Jan 19, 2017 - 12:55 PM (IST)

वाशिंगटन : बराक आेबामा ने अमरीका के राष्ट्रपति के रूप में विदाई से पहले डोनाल्ड ट्रंप के आगामी प्रशासन में  देश को उम्मीद का संदेश देते हुए अमरीकियों को भरोसा दिलाया कि ‘‘सब ठीक होगा’’।  इसके साथ ही उन्होंने यह भी संकल्प लिया कि वह देश के बुनियादी मूल्यों को खतरा पैदा होने पर आवाज उठाएंगे।   आेबामा ने व्हाइट हाउस में अपने अंतिम संवाददाता सम्मेलन के समापन पर कहा, ‘‘मेरा मानना है कि सब ठीक होगा।’’  

उन्होंने कहा, ‘‘हमें इसके लिए केवल लडऩा होगा, इसके लिए काम करना होगा और इसके हल्के में नहीं लेना होगा।’’  आेबामा ने कहा कि उन्होंने उनके बाद राष्ट्रपति पद संभालने वाले ट्रंप को अपने सुझाव दे दिए हैं। ट्रंप 20 जनवरी को राष्ट्रपति के रूप में कार्यभार संभालेंगे। उन्होंने ये भी कहा कि  भविष्य में सिर्फ एक महिला ही नहीं बनेगी बल्कि लैटिन, यहूदी या कोई हिंदू भी अमरीका का राष्ट्रपति पद संभाल सकता है।

उन्होंने कहा कि वह अब लेखन को अपनी प्राथमिकता बनाना चाहेंगे और अपनी बेटियों एवं पत्नी मिशेल आेबामा के साथ समय व्यतीत करना चाहेंगे। आेबामा ने इस्राइल और फिलीस्तीन के बीच संघर्ष पर चिंता जताते हुए कहा कि इस मामले में यथास्थिति बनी नहीं रह सकती और यह दोनों देशों के अलावा अमरीका की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए भी खतरनाक है।
   

Advertising