ब्राजील में भी कहर ढा रहा कोरोनाः संक्रमितों का आंकड़ा 11 हजार के पार

Monday, Apr 06, 2020 - 12:23 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना वायरस ब्राजील में भी कहर ढा रहा है। यहां संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 11130 हो गई और अबतक 486 लोगों की मौत हुई है। ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान 54 लोगों की इस संक्रमण के कारण मौत हुई है, जो इस वायरस से यहां होने वाली प्रति दिन मौत की औसत से 12.5 प्रतिशत अधिक है। देश में इस संक्रमण से होने वाली मौत का दर 4.4 प्रतिशत है। वहीं इस दौरान संक्रमण के 852 नए मामले सामने आये हैं। इस वैश्विक महामारी ने दक्षिण-पूवीर् ब्राजील में सबसे अधिक कहर बरपाया है।

 

इन क्षेत्र में इस संक्रमण के 60 प्रतिशत यानी 6678 मामले दर्ज किये गये हैं, जबकि इस वायरस के कारण देश में होने वाली मौत का 72.2 प्रतिशत यानी 351 लोगों की मृत्यु इन्हीं क्षेत्रों में हुई है। ब्राजील में कोरोना के सबसे अधिक मामले साओ पाउलो में दर्ज किए गए हैं। यहां कोरोना के 462० मामले दर्ज किए गए हैं और 275 लोगों की मृत्यु हुई है। दक्षिण पूर्वी शहर रियो डी जनेरो भी इस वायरस से गंभीर रूप से प्रभावित है। यहां इस संक्रमण के कुल 1394 मामले सामने आये हैं और 64 लोगों की मौत हुयी है।

 

लैटिन अमेरिकी देश ब्राजील कोरोना वायरस से बुरी तरह से प्रभावित है और अधिकारी भी इस बात से अवगत हैं कि इस संक्रमण से ग्रसित मरीजों की संख्या काफी अधिक है क्योंकि सिर्फ गंभीर रूप से बीमार लोग ही अस्पतालों में भर्ती हैं। बता दें कि कोरोना के मामले देश में लगातार तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी कोराना पॉजिटिव की रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार की शाम तक कोरोना के पिछले 24 घंटे के दौरान 505 नए केस आए हैं। इसके बाद देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 3,577 हो गई है जबकि मरने वालों की कुल संख्या अब 83 हो गई है।

Tanuja

Advertising