न्यूक्लियर प्लांट में जॉब के लिए लड़कियों का हुआ अजीबो-गरीब टैस्ट (pics)

Saturday, Jul 01, 2017 - 03:51 PM (IST)

लंदनः जब भी किसी कंपनी में कर्मचारियों को रखा जाता है, तो उनकी स्किल्स जानने के लिए कुछ स्क्रूटनी जरूर की जाती है। मगर, बिकनी पहनाकर फोटो शूट कराने के लिए तो शायद कहीं भी नहीं कहा जाता होगा। ऐसा कारनामा करने की वजह से चेक रिपब्लिक का एक न्यूक्लियर प्लांट विवादों में घिर गया है।

प्लांट में लड़कियों की  बिकनी फोटो को लेकर विवाद हो गया है। प्लांट में इंटर्नशिप के लिए आई लड़कियों का अजीबो-गरीब टैस्ट कराया गया। लड़कियों को इंटर्नशिप से पहले बिकनी  फोटोशूट करवाने को कहा गया। इस मामले की जानकारी फैलने के बाद देश-भर में रोष फैल गया है।

दरअसल, बिकनी शूट के बाद लड़कियों की तस्वीरों को फेसबुक पर अपलोड कर दिया गया। इसके साथ ही लिखा गया कि जिस लड़की को सबसे ज्यादा लाइक्स मिलेंगे, उसे 'मिस एनर्जी 2017' के खिताब से नवाजा जाएगा और इसके साथ ही कंपनी में उसे दो हफ्तों की इंटर्नशिप भी दी जाएगी।

मगर, कंपनी का यह कदम उल्टा पड़ गया। लोगों का कहना है कि क्या योग्यता और ज्ञान की जगह शक्ल देखकर नौकरी मिलेगी। यह कदम बेहद घटिया है और स्टूडेंट का चुनाव इस आधार पर करना कि वह  बिकनी सूट में कैसी दिख रही है, बेहद शर्मनाक है।

 
 

Advertising