अब इस हाल में पकडी इमरान की महिला मंत्री, इंटरनेट पर उड़ रहा खूब मजाक

Monday, Sep 17, 2018 - 01:20 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में नए प्रधानमंत्री इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की सरकार बने अभी जुम्मा-जुम्मा चार दिन ही हुए हैं लेकिन पाकिस्तानी उच्चायुक्त के लंदन में ड्रामे का वीडियो वायरल होने के बाद अब उनकी एक ख़ास मंत्री सोशल मीडिया पर मजाक की पात्र बनी हुई हैं। इमरान सरकार में शिरीन मज़ारी को मानवाधिकार मंत्री बनाया गया है। हाल ही में उन्हें अपने दफ्तर में सोते हुए देखा गया जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।
 

शिरीन मज़ारी की यह तस्वीर वायरल होते ही लोगों ने सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना शुरू कर दी। ट्विटर पर पाकिस्तानी लोग जमकर उनका मजाक उड़ा रहे हैं।हालांकि वह सो रही थीं या नहीं यह उनकी तस्वीर के साथ बने मीम्स देखकर पता चल रहा है।  शिरीन मज़ारी की इस तस्वीर को देखकर एक यूज़र ने लिखा - "सारे मानवाधिकारों को सुनिश्चित करते हुए जरूर थक गई होंगी।"
 

डॉ अफनान उल्लाह ने लिखा, "मंत्री शिरीन मज़ारी नींद लेकर दिन में ह्यूमन एनर्जी बचा रही हैं। मुझे लगता है ये उनकी गलती नहीं है।मेरा मतलब है आप मानवाधिकार मंत्रालय में होकर आखिर इस दुनिया में करने ही क्या जा रहे हैं।" मिर्ज़ा ने लिखा, "सब कुछ ठीक है, लेकिन फोटो नहीं, ये जरूर लंच ब्रेक होगा।ये दिखाता है कि दफ्तर में कोई प्राइवेसी का उल्लंघन कर रहा है। ये आदमी जरूरी दस्तावेज भी लीक कर सकता है। इस आदमी को जरूर पहचाना जाना चाहिए और नौकरी से निकाल देना चाहिए।"


उमर कुरैशी ने लिखा, "मैंने शिरीन मज़ारी की दफ्तर में सोते हुए ली गई तस्वीर को ट्वीट न करने का फैसला किया। हर कोई एक इंसान ही है और उसे झपकी लेने का हक है, यहां तक कि काम के वक्त भी। हम भी ऐसा करेंगे। उन्हें खुद भी यह पता नहीं होगा कि दफ्तर में उनकी तस्वीर किसने ली और सर्कुलेट की।" सरकार में मौजूदा पद प्राप्त होने से पहले मज़ारी इंस्टीट्यूट ऑफ स्ट्रेटजिक स्टडीज़ में डायरेक्टर जनरल थीं। यह संस्थान रक्षा मामलों का एक थिंक टैंक है। इसके अलावा उन्होंने इस्लामाबाद की कायद-ए-आज़म यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर के तौर पर अपनी सेवाएं भी दीं हैं।
 

 

Tanuja

Advertising