आर्थिक मदद बंद करने के बाद भी ''नहीं सुधरा पाकिस्तान''

Tuesday, Mar 06, 2018 - 10:55 AM (IST)

वॉशिंगटन : अमरीका ने कहा है कि उसके द्वारा पाकिस्तान को दी जानी वाली आर्थिक मदद कम करने के बाद भी पाक का रवैया नहीं बदला  है। बता दें कि ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान को दो अरब डॉलर की सुरक्षा सहयोग रोकने की घोषणा की थी। यह रोक लगभग दो माह पहले लगाई गई थी।

अब अमरीका का कहना है कि इसके बाद भी पाक में कोई 'निर्णायक और सतत' बदलाव नहीं आया है। अमरीका की एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह बात कही। दक्षिण और मध्य एशिया की प्रधान सहायक उप मंत्री एलिस वेल्स ने कहा, 'हमने पाकिस्तान के रवैये में अब तक कोई निर्णायक और सतत बदलाव नहीं देखा है, लेकिन हम निश्चित ही पाकिस्तान से उन विषयों पर संपर्क जारी रखेंगे, जहां हमारा मानना है कि वह तालिबान के समीकरण बदलने में सहायक भूमिका निभा सकता है।'

अफगानिस्तान में हाल ही में संपन्न हुए काबुल सम्मलेन के बाद संवाददाताओं से बातचीत में वेल्स ने कहा कि अफगानिस्तान में शांतिबहाली की प्रक्रिया में पाकिस्तान की भूमिका बहुत महत्त्वपूर्ण है।अफगानिस्तान-पाकिस्तान संबंधों को काफी महत्वपूर्ण बताते हुए उन्होंने कहा कि अमरीकी इन द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने के प्रयासों का समर्थन करता है।

Advertising