किम जोंग-उन के भाई को जहरीली सुई से मारने वाली दूसरी संदिग्ध गिरफ्तार(Pics)

Thursday, Feb 16, 2017 - 12:20 PM (IST)

सोल: उत्तर कोरिया के नेता के सौतेले भाई किम जोंग नाम की हत्या के मामले की जांच कर रही मलेशियाई पुलिस ने कथित तौर पर आज कहा कि उन्होंने हत्या कांड के संबंध में एक अन्य महिला को हिरासत में लिया है।दक्षिण कोरिया की न्यूज एजेंसी ने मंगलवार को जानकारी दी थी कि किम जोंग के सौतेले भाई किम जोंग-नाम की कुआलालंपुर एयरपोर्ट पर हत्या हो गई थी।उन पर दो महिलाओं ने जहरीली सुई से हमला किया गया था।  


पुलिस महानिरीक्षक तान सरी खालिद अबु बकर ने मलेशिया की बर्नामा संवाद समिति से दूसरी महिला को हिरासत में लिए जाने की पुष्टि की लेकिन उन्होंने विस्तृत जानकारी मुहैया नहीं कराई। आधिकारिक बयान गुरूवार को बाद में जारी किया जाएगा। सेलांगर राज्य पुलिस के प्रमुख अब्दुल समाह मात ने इससे पहले एएफपी को बताया कि अधिकारी कई संदिग्धों की तलाश कर रहे हैं। मामले में गिरफ्तार की गई पहली महिला को गुरूवार को अदालत में पेश किया जाएगा।


बुधवार को गिरफ्तार की गई महिला का नाम दोआन थी हुआंग है।उसकी उम्र 28 साल है।उसके पास वियतनाम का पासपोर्ट है।पुलिस इस मामले में कुछ और विदेशी संदिग्धों पर नजर रखे हुए है।माना जा रहा है कि किम जोंग-नाम की हत्या किम जोंग-उन ने ही करवाई है।


किम जोंग को सौतेले भाई से था खतरा
बता दें कि 2011 में किम जोंग-इल की मौत के बाद किम जोंग-उन ने सत्ता संभाली। 
किम जोंग-उन अपने सौतेले भाई किम जोंग-नाम को अपनी कुर्सी के लिए खतरा मानता था।2016 में दक्षिण कोरिया ने वॉर्निंग दी थी कि किम जोंग अपने सौतेले भाई किम जोंग-नाम की हत्या करवाने की फिराक में है।

Advertising