अमरीका के लिए 'और भी तोहफे' भेजने के लिए तैयार: उत्तर कोरिया

Wednesday, Sep 06, 2017 - 11:27 AM (IST)

जिनेवा: उत्तर कोरिया अपने परमाणु कार्यक्रम को जिस तेजी से आगे बढ़ा रहा है वो बेहद खतरनाक है। उत्तर कोरिया द्वारा लगातार किए जा रहे परमाणु परीक्षणों से कई देशों की चिंता बढ़ गई हैं। उत्तर कोरिया की एेसी हरकतों के कारण उसके और सुपर पॉवर अमरीका के संबंधों में तनाव चल रहा है और वह लगातार अमरीका को धमकियां दे रहा है।  


अमरीका के लिए 'और भी तोहफे' भेजने को तैयार उत्तर कोरिया
अब उत्तर कोरिया के अधिकारी ने कहा है कि वो अमरीका के लिए 'और भी तोहफे' भेजने के लिए तैयार हैं। उत्तर कोरिया द्वारा किए गए हाइड्रोजन बम परीक्षण की कामयाबी को उत्तर कोरियाई एंबेसडर ने अमरीका के लिए गिफ्ट बताया। 


अमरीका में डैमोक्रेटिक पीपल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया के एंबेसडर हान तेई सॉन्ग ने बताया कि,'मुझे ये बताते हुए गर्व हो रहा है कि 3 सितंबर को DPRK ने हाइड्रोजन बम का सफल परीक्षण कर लिया है। यह परीक्षण हमारे परमाणु शक्ति बनने की योजना के मद्देनगर किया गया है।'' हान तेई ने सीधे तौर पर अमरीका को संबोधित करते हुए कहा कि उसे उत्तर कोरिया से अभी और गिफ्ट मिलेंगे। बता दें कि हाल ही में उत्तर कोरिया ने हाइड्रोजन बम का परीक्षण किया है। अब ये खबर भी आ रही है कि उत्तर कोरिया एक बार फि‍र एक बड़ा परीक्षण कर सकता है।
 

Advertising