उत्तर कोरिया की दक्षिण कोरिया और अमरीका को खुलेआम चेतावनी

Sunday, Jul 09, 2017 - 11:09 AM (IST)

सोल: अमरीका और दक्षिण कोरिया के संयुक्त सैन्य अभ्यास से बौखलाए उत्तर कोरिया ने चेतावनी देते हुए कहा कि दक्षिण कोरिया को खत्म करना बेहद आसान काम है। दरअसल दक्षिण कोरिया को 'कठपुतली मिलिट्री गैंगस्टर' बताते हुए प्योंगयांग ने कहा, 'हमारे लिए कठपुतली सेनाओं को खत्म करना केक खाने जितना आसान है... अब तो हम अमरीकी मुख्यभूमि को भी बर्बाद करने की क्षमता रखते हैं। उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी KCNA ने यह जानकारी दी।


मिसाइल परीक्षण बना चिंता का विषय
दरअसल परमाणु शक्ति संपन्न उत्तर कोरिया ऐसी मिसाइल बनाने में दशकों से जुटा था, जिससे वह अमरीका को बर्बाद कर सके। बता दें कि उत्तर कोरिया के 'सनकी तानाशाह' किम जोंग उन का ताजा मिसाइल परीक्षण अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के लिए चिंता का विषय बन गया है।


अमरीका और दक्षिण कोरिया ने लिया यह फैसला 
हालांकि इससे पहले अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया द्वारा इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल हासिल करने की संभावनाओं को खारिज किया था। लेकिन उत्तर कोरिया द्वारा किए गए परीक्षण के बाद अमरीका और दक्षिण कोरिया ने साझा सैन्य अभ्यास करने का फैसला लिया। वहीं दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन ने अपील की है कि अब प्योंगयांग के खिलाफ सिर्फ बयानों से काम नहीं चलेगा, बल्कि गंभीर कदम उठाना होगा।

Advertising