किम जोंग ने कोरोना को लेकर किया चौंकाने वाला दावा, चीन ने हां में हां मिलाई

Sunday, Oct 11, 2020 - 03:10 PM (IST)

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया की सत्तारूढ़ पार्टी WPK के 75वें स्थापना दिवस के दौरान सनकी किंग किम जोंग उन ने अजीबो-गरीब दावा कर दुनिया को चौंका दिया है। किम जोंग ने दावा किया कि उनके देश में कोरोना वायरस का एक भी केस नही है। सैन्य परेड को संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि ‘वो जनता का शुक्रिया अदा करते हैं कि उनके देश में कोई भी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है। ’

 

किम जोंग ने कहा कि दुनिया के दूसरे मुल्कों को भी इस कर्तव्य और हमारी सरकार द्वारा इस घातक वायरस से लड़ी गई लड़ाई को मानना चाहिए। मैं शुक्रगुजार हूं कि नॉर्थ कोरिया में कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस की चपेट में नहीं आया। उन्होंने कहा कि मैं इस आयोजन और यहां उपस्थित लोगों के बेहतर स्वास्थ्य को देखर खुश हूं। किम जोंग ने कहा कि हमारी पार्टी के लिए यहां के लोगों के बेहतर स्वास्थ्य से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं है। मुझे धन्यवाद के अलावा कोई शब्द नहीं सूझ रहा। WPK के 75वें स्थापना दिवस पर किम को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की ओर से बधाई संदेश भी मिला।

 

जिनपिंग ने परेड भाषण के दौरान बताया कि वर्कर्स पार्टी (WPK) के विश्वसनीय नेतृत्व और उनकी उपलब्धियों पर चीन आज ‘बहुत प्रसन्न’ है। चीनी राष्ट्रपति ने किम जोंग को भेजे बधाई संदेश में लिखा है, ‘हम कोरियाई साथियों के साथ मिलकर चीन-कोरिया संबंधों को और मजबूत व विकास करने का इरादा रखते हैं। खुशी और क्षेत्रीय शांति, स्थिरता, विकास और समृद्धि को साकार करने के लिए सक्रिय योगदान देंगे।

Tanuja

Advertising