सनकी किंग परमाणु बम गिराने को तैयार, खाली करवाए शहर

punjabkesari.in Monday, Oct 30, 2017 - 02:59 PM (IST)

प्योंगप्यांगः तमाम वैश्विक दबावों व अमरीका की धमकियों के बावजूद नॉर्थ कोरिया ने परमाणु हथियारों को लेकर अपना रवैया नही बदला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नॉर्थ कोरिया का सनकी किंग किम जोंग उन परमाणु बम गिराने की तैयारी में है और  किसी भी आपात स्थिति से निपटने की तैयारी कर रहा है, ताकि अटैक करने के बाद उसे कम नुकसान हो।
PunjabKesari
इसी के तहत  नॉर्थ कोरिया ने अपने कई शहरों में लोगों को खाली कराने का ड्रिल किया है।  शनिवार को साउथ कोरिया के दौरे पर गए अमरीकी डिफेंस सैक्रेटरी जिम मैटिस ने कहा कि न्यूक्लियर अटैक की आशंका बढ़ गई  है। अमरीका के साथ तनातनी के बीच नॉर्थ कोरिया युद्ध से पहले किए जाने वाले अभ्यास कर रहा है। साउथ कोरिया की न्यूज एजैंसी ने विभिन्न सूत्रों के हवाले से ऐसी खबर दी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, नॉर्थ कोरिया ने राजधानी प्योंगयांग में तो ऐसा ड्रिल नहीं किया है, लेकिन दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों में अभ्यास किया है। इस अभ्यास को बेहद रेयर बताया जा रहा है जिसके कई मतलब हैं। इससे पहले नॉर्थ कोरिया बीते महीने में कई बार कह चुका है कि वह अमरीका को तबाह कर सकता है। उसकी मिसाइल की पहुंच अमरीकी तक हो चुकी है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News