अमरीकी प्रतिबंधों से ये देश बेफिक्र!

Saturday, Aug 05, 2017 - 04:18 PM (IST)

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने अपने बयान में अमरीका की निंदा करते हुए कहा कि अमरीकी प्रतिबंधों से उत्तर कोरिया को कोई फर्क नही पड़ता। बल्कि इन प्रतिबंधों से उत्तर कोरिया की परमाणु हथियारों को विकसित करने की इच्छा और प्रबल होगी। 


मीडिया खबर मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रतिबंधों के बाद अमरीका ने इसी सप्ताह उत्तर कोरिया पर और प्रतिबंध लगाए हैं। इसकी प्रतिक्रिया में उत्तर कोरिया के प्रवक्ता ने कहा कि अमरीका की तरफ से दी जाने वाली युद्ध की धमकियों और प्रतिबंधों से उसकी सतर्कता और आत्मविश्वास बढ़ा है। प्रवक्ता ने कहा कि बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण अमरीका और उसके साथी देशों के लिए चेतावनी है, जो कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव बढ़ाने में लगे हुए हैं। उनकी ऊर्जा और प्रतिबंध लगाने का अभियान व्यर्थ जाने वाला है। प्रवक्ता ने कहा कि दूसरे देश के नागरिकों के कारोबार और गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाकर अमेरिका ने वास्तव में संयुक्त राष्ट्र के अंतर्राष्ट्रीय कानून का उल्लंघन किया है। 


इतना ही नहीं अमरीका द्वारा अपने नागरिकों को प्योंगयांग जाने पर प्रतिबंध लगाने को लेकर उत्तर कोरिया ने कहा है कि ऐसा कोई कारण नहीं है जिससे विदेशी लोग उत्तर कोरिया आने से डरें। हमारे दरवाजे सबके लिए खुले हैं। अमरीकी भी उत्तर कोरिया आएं और यहां की असलियत को देखें।  
 

Advertising