लागोस का पुल उड़ाने का षड्यंत्र विफल

Thursday, Dec 29, 2016 - 06:25 PM (IST)

लागोस:नाइजीरिया की पुलिस का कहना है कि उसने औद्योगिक शहर लागोस का एक महत्वपूर्ण पुल उड़ाने का षड्यंत्र विफल कर,इसके मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है तथा उसके कब्जे से हथियार और विस्फोटक बरामद किए हैं।  


राष्ट्रीय पुलिस प्रवक्ता दोन अवुना ने कल एक बयान में कहा कि ‘‘कड़ी निगरानी के बाद’’ पुलिस ने ‘‘उग्रवादी गिरोह’’ के संदिग्ध नेता अबिआेदुन अमोस को दो नवंबर को गिरफ्तार किया।  


अधिकारियों को संदेह है कि उनका निशाना 13 किलोमीटर लंबा थर्ड मेनलैंड पुल था। यह पुल लागोस द्वीप के औद्योगिक जिले को दो करोड़ आबादी वाले शहर के बाकी हिस्सों से जोड़ता है।अवुना ने कहा कि हमले से लागोस और नाइजीरिया को भीषण क्षति पहुंचती।पुलिस का कहना है कि मुख्य संदिग्ध ‘‘विस्फोटक विशेषज्ञ’’ है जो बड़े आकार के बम बना सकता है।संदिग्ध के ठिकाने से उन्होंने दो एके-47 राइफल बरामद कीं।अमोस से मिली सूचनाओं के आधार पर पुलिस षड्यंत्र में शामिल अन्य सदस्यों के पास तक पहुंची और एक कार से दो कार्टन विस्फोटक तथा 125 डेटोनेटर्स जब्त किए। कथित षड्यंत्रकारी पुल की आेर जा रहे थे।उन्होंने कहा कि पुलिस अब गिरोह के फरार सदस्यों को तलाश रही है। 

Advertising