निक्की हेली का व्हाइट हाउस पर पलटवार

punjabkesari.in Thursday, Apr 19, 2018 - 05:55 PM (IST)

वाशिंगटनः संयुक्त राष्ट्र में अमरीकी राजदूत निक्की हेली ने व्हाइट हाउस के उस दावे को गलत बताते हुए पलटवार किया है जिसमें कहा गया था कि उन्होंने समय से पहले ही रूस पर नए प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर दी थी।

हेली ने रविवार को यह बयान दिया था कि सीरिया के रासायनिक हथियार कार्यक्रम में सहयोग करने वाली रूसी कंपनियों पर अमरीका सोमवार को नए प्रतिबंध लगाएगा। इसके बाद अमेरिकी प्रशासन के अधिकारियों ने कहा था कि हेली ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पहले ही फैसला ले लिया हैट्रंप द्वारा रूस पर प्रतिबंध लगाने की योजना पर रोक लगाने के आशय की रिपोर्ट सामने आने के अगले दिन राष्ट्रपति के फ्लोरिडा स्थित आवास के निकट राष्ट्रीय आर्थिक परिषद के निदेशक लैरी कुडलो ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि वह (हेली) अपनी रेखा से बाहर चली गईं।

उन्होंने कहा, उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है, वह काफी प्रभावशाली राजदूत हैं। शायद उन्हें इस बारे में कुछ भ्रम हो गया है। इसके बाद हेली ने मंगलवार को व्हाइट हाउस के बयानों पर सवाल उठाते हुए कहा, पूरे सम्मान से कहना चाहती हूं, मुझे कोई भ्रम नहीं हुआ है। व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने बताया कि कुडलो ने हेली से अपने बयान के लिए माफी मांगी है। कुडलो ने न्यूयार्क टाइम्स को फोन पर बताया, हेली भ्रमित नहीं थीं। मैं पूरी तरह से गलत था। एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने सीएनएन को बताया कि इस भ्रम की स्थिति के कारण ट्रंप नाराज हो गए थे। हेली के सीरिया मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में काम के कारण ट्रंप इससे पहले उनकी प्रशंसा कर चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News