कोरोने से मौतों पर छलका न्यूयॉर्क गवर्नर का दर्द- बोले -प्रेजिडेंट ट्रंप यहां बेइन्तहा दर्द, ये वक्त फोटो खिंचवाने का नहीं

Tuesday, Mar 31, 2020 - 05:26 PM (IST)

 

न्यूयॉर्कः अमेरिका में हर रोज कोरोना वायरस के हजारों नए मामले सामने आ रहे हैं । चीन के वुहान की तरह ही न्यूयॉर्क वायरस का सबसे बड़ा केंद्र बना हुआ है। अमेरिका में अभी तक कोरोना से 3167 मौतें हुई हैं जिनमें से 1200 से ज्यादा सिर्फ न्यूयॉर्क के अस्पतालों में दर्ज की गई हैं। बिगड़ती स्थिति देख न्यूयॉर्क के गवर्नर ने लोगों से मेडिकल वॉलंटियर्स बनने की अपील जारी की है।

 

गवर्नर एंड्रयू क्योमो का कहना है कि सभी अस्पताल में मरीजों की क्षमता से ज्यादा मरीज हैं और अब मेडिकल वर्कर्स का धैर्य टूटने लगा है। गवर्नर एंड्रयू क्योमो ने कहा- 'प्लीज़ न्यूयॉर्क आइए और हमारी मदद कीजिए। हमें तुरंत मदद की ज़रुरत है। ' कोरोना संकट से जूझ रहे न्यूयार्क के अस्पतालों को राहत प्रदान करने के लिए 1000 बिस्तरों वाला नौसेना का एक जहाजी अस्पताल शहर के बंदरगाह पर पहुंच गया है।

 

क्योमो ने कहा USNS कंफर्ट जहाजी अस्पताल का उपयोग गैर कोरोना वायरस मरीजों के इलाज के लिए किया जाएगा जबकि शहर के अस्पताल कोविड-19 के मरीजों का उपचार करते रहेंगे। गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने कहा कि इस जहाजी अस्पताल से शहर के अस्पतालों को राहत मिलेगी । यह जहाज ऐसे वक्त पहुंचे हैं जब न्यूयार्क प्रांत में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या महीने भर से भी कम समय में रविवार को 1200 के पार पहुंच गई।

 

क्योमो ने कहा- यहां बहुत नुकसान हुआ है, यहां बेइन्तहा दर्द है, यहां काफी सारे आंसू हैं, यहां के लोगों में ढेर सारा दुख है। ट्रंप की आलोचना करते हुए क्योमो ने कहा कि वैज्ञानिकों और सरकार के अन्य लोगों को भी अब प्रेजिडेंट ट्रंप से निगाहें मिलकर कहना होगा कि ये कोई राजनीतिक बिसात नहीं है बल्कि लोगों की जिंदगी का सवाल है। ये मीडिया रिलेशन और फोटो खिंचवाने का वक़्त नहीं है। एक सुनामी आ रही है।

 

 

Tanuja

Advertising