न्यूयॉर्क में कम हो रहा कोरोना का असर, संक्रमण से एक दिन में सबसे कम मौतें

Monday, Jun 29, 2020 - 03:15 PM (IST)

न्यूयॉर्कः अमेरिका में कोरोना से कभी सबसे अधिक प्रभावित रहे न्यूयॉर्क राज्य में  वायरस का प्रकोप कम होता जा रहा है। शनिवार को यहां इस घातक वायरस से महज पांच लोगों की मौत हुई। राज्य में 15 मार्च के बाद से एक दिन में मरने वाले लोगों की यह सबसे कम संख्या है। शनिवार से एक दिन पहले 13 लोगों की मौत हुई थी।

 

अप्रैल में वैश्विक महामारी के चरम पर पहुंचने के दौरान, कोरोना वायरस से एक दिन में करीब 800 लोगों की मौत हो रही थी। गवर्नर एंड्रियू क्यूमो ने एनबीसी के “मीट द प्रेस’ के साथ एक साक्षात्कार में कहा, “हम अब ठीक दूसरी तरफ हैं।” राज्य के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार कोविड-19 से हुई मौत के मामले में न्यूयॉर्क अब भी देश में सबसे ऊपर है जहां अब तक कुल 25,000 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है। इन आंकड़ों में वे लोग शामिल नहीं हैं जिनके इस बीमारी से मारे जाने की आशंका है।

 

इस बीच, 900 से कम मरीजों को कोविड-19 के चलते शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जबकि अप्रैल में यह संख्या 18,000 से अधिक थी। गवर्नर ने आगाह किया कि अगर न्यूयॉर्कवासी लापरवाही बरतेंगे और सामाजिक दूरी एवं मास्क पहनने संबंधी नियमों का पालन नहीं करेंगे तो यह संख्या फिर से बढ़ सकती है।

Tanuja

Advertising