वैश्विक आतंकवाद से निपटने के लिए एकजुट होना जरुरी: आस्ट्रेलिया

Saturday, Sep 23, 2017 - 01:17 PM (IST)

संयुक्त राष्ट्र: ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि वैश्विक आतंकवाद और इसे बढ़ावा देने वाली चरमपंथी ताकतों को पराजित करने के लिए ज्ञान और संसाधानों का प्रभावी रूप से आदान प्रदान कर पूरे विश्व को एकसाथ आना होगा।

आस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री जूली बिशप ने संयुक्त राष्ट्र महासभा की 72वीं वार्षिक सत्र को संबोधित करते हुए कहा,वैश्विक आतंकवाद और इसे चलाने वाली विचारधारा का खात्मा करना होगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि अगर हम अपने ज्ञान और संसाधनों का एकजुट होकर बेहतर ढंग से इस्तेमाल करें तो आतंकवाद से प्रभावी तरीके से निपटा जा सकता है।

बिशप ने उत्तर कोरिया को पूरे विश्व के लिए गंभीर खतरा बताते हुए कहा कि यह देश खुले तौर पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के नियमों का उल्लंघन कर रहा है इससे करोड़ों लागों की जान खतरे में पड़ गई है। उन्होंने कहा,संयुक्त राष्ट्र के सभी सदस्यों के लिए महत्वपूर्ण है कि वे परिषद के प्रतिबंधों को कड़ाई से लागू करे और प्योंगयांग को उसके अवैध कार्य करने से रोका जा सके।विदेश मंत्री ने कहा कि हम एक दूसरे के सहयोग के बिना सुरक्षा और आर्थिक विकास के लक्ष्यों को प्राप्त नहीं कर सकते हैं। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र विकास प्रणाली का समर्थन करते हुए कहा कि यह स्थायी आर्थिक विकास पर केंद्रित है जो निजी क्षेत्र के साथ भागीदारी सुनिचित करने का अवसर देता है।  

Advertising