‘फिर जेल जाएंगे’ की सूचना मंत्री की टिप्पणी पर नवाज शरीफ ने जताया एतराज

Friday, Oct 26, 2018 - 09:28 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के वकीलों ने शुक्रवार को एक एहतिसाब (उत्तरदायित्व) अदालत से सूचना मंत्री फवाद चौधरी के इस बयान का संज्ञान लेने का आग्रह किया जिसमें उन्होंने दावा किया है कि नवाज ‘‘यकीनन फिर जेल’’ जाएंगे। 

पाकिस्तान की एक शीर्ष अदालत ने एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामले में शरीफ, उनकी बेटी मरयम और दामाद कैप्टन (अवकाशप्राप्त) मोहम्मद सफदर की जेल की सजा पिछले माह निलंबित कर दी। यह उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के तीन मामलों में से एक है। सजा के निलंबन के बाद तीनों को जेल से रिहा कर दिया गया। पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार शरीफ के वकील ख्वाजा हारिस और जुबैर खालिद ने एहतिसाब अदालत के न्यायाधीश अरशद मलिक से कहा कि वह ‘हिल मेटल इस्टैबलिशमेंट’ मामले में चौधरी की इस टिप्पणी का संज्ञान लें जिसमें उन्होंने कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री फिर जेल जाएंगे। 

हारिस ने कहा कि अदालत को इस मामले में सूचना मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘यह आपके न्यायक्षेत्र में है और आपको इसके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।’’ इस पर अदालत ने पूछा, ‘‘क्या चौधरी का यह आम बयान है या उन्होंने खास तौर पर अदालत को लक्ष्य कर यह बयान दिया है।’’ उल्लेखनीय है कि बृहस्पतिवार को ‘जियो न्यूज’ के साथ बातचीत में चौधरी ने कहा था कि हर कोई ‘हिल मेटल इस्टैबलिशमेंट’ मामले के तथ्य जानता है और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज नेता नवाज शरीफ ‘‘यकीनन फिर जेल जाएंगे।’’     

Pardeep

Advertising