नवाज शरीफ अगले महीने लंदन से लौट आएंगे पाकिस्तान

Wednesday, Aug 17, 2022 - 11:26 AM (IST)

 पेशावरः  पाकिस्तान के एक संघीय मंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (PML-N) के प्रमुख व पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अगले महीने लंदन से लौट आएंगे। संघीय मंत्री मियां जावेद लतीफ ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ सितंबर में लंदन से पाकिस्तान लौट आएंगे। उनकी वापसी के बाद पीएमएल-एन उन्हें जेल नहीं जाने देगी।'' कुछ दिन पहले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान ने दावा किया था कि सौदेबाजी के तहत शरीफ को सितंबर के अंत में वापस लाने की कोशिशें चल रही हैं।

 

खान ने परोक्ष रूप से सेना का जिक्र करते हुए कहा था, ''एक षड़यंत्र के तहत मुझे अपदस्थ किया गया ताकि पीएमएल-एन के प्रमुख नवाज शरीफ को अगले महीने लंदन से वापस लाने का मार्ग प्रशस्त किया जा सके।'' लतीफ ने कहा कि 72-वर्षीय नवाज शरीफ को पाकिस्तान आना चाहिए, क्योंकि उनकी मौजूदगी के बिना पाकिस्तान की राजनीति अधूरी है।

 

हाल में लंदन में शरीफ से मुलाकात करने वाले लतीफ ने कहा, ''शरीफ की वापसी के बारे में डॉक्टरों की राय अलग-अलग हो सकती है, लेकिन पाकिस्तान के लोगों की इच्छा है कि उन्हें यहां होना चाहिए।'' सत्तारूढ़ पीएमएल-एन के प्रमुख शरीफ नवंबर 2019 में इलाज के लिजसजस आवश्यक .इस्लामाबाद व ननननए लंदन चले गए थे। लंदन जाने से पहले शरीफ अल-अजीजिया भ्रष्टाचार मामले में लाहौर की कोट लखपत जेल में सात साल कैद की सजा काट रहे थे। 

Tanuja

Advertising