शहबाज शरीफ ने कहा-खत्म होगा इंतजार,  21 अक्टूबर को पाकिस्तान लौट आएंगे भाई नवाज

Wednesday, Sep 13, 2023 - 05:24 PM (IST)

इस्लामाबादः पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बताया कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के प्रमुख नवाज शरीफ का लंदन से वापसी का इंतजार जल्द खत्म होगा  और आगामी चुनावों में पार्टी के राजनीतिक अभियान का नेतृत्व करने के लिए वह 21 अक्टूबर को पाकिस्तान लौट आएंगे। उनके छोटे भाई और पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने मंगलवार को यह जानकारी दी। नवाज नवंबर 2019 से लंदन में रह रहे हैं।

 

उनकी स्वदेश वापसी से चार साल से अधिक समय से चल रहा उनका स्व निर्वासन समाप्त होगा। शहबाज इस समय लंदन में हैं। उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘नवाज शरीफ 21 अक्टूबर को पाकिस्तान लौटेंगे।'' लंदन में नवाज की अध्यक्षता में PML-N के शीर्ष नेतृत्व की बैठक के बाद शहबाज ने एक बयान में कहा कि पार्टी संस्थापक की वापसी पर भव्य स्वागत किया जाएगा। लाहौर उच्च न्यायालय से इलाज के लिए चार सप्ताह के लिए विदेश जाने की अनुमति मिलने के बाद 73 वर्षीय नवाज नवंबर 2019 में लंदन चले गए थे, लेकिन उसके बाद से वह पाकिस्तान नहीं लौटे। नवाज को 2018 में अल-अजीजिया मिल्स और एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामलों में दोषी ठहराया गया था।

 

वर्ष 2019 में ‘चिकित्सा के आधार' पर लंदन जाने की अनुमति दिए जाने से पहले वह लाहौर की कोट लखपत जेल में सात साल के कारावास की सजा काट रहे थे। शहबाज ने पहले कहा था कि अगर उनकी पार्टी आम चुनाव में सत्ता में लौटती है, तो नवाज प्रधानमंत्री होंगे। अगस्त में, शहबाज ने कहा था कि उनके बड़े भाई लंबित अदालती मामलों का सामना करने और आम चुनाव में पार्टी के अभियान का नेतृत्व करने के लिए सितंबर में पाकिस्तान लौटेंगे। हालांकि, पाकिस्तान चुनाव आयोग द्वारा नई जनगणना के आधार पर निर्वाचन क्षेत्रों का नए सिरे से परिसीमन करने का निर्णय लेने के बाद नवाज के पाकिस्तान लौटने की योजना बदल दी गई।

Tanuja

Advertising