पनामा पेपर लीक मामले में कसा नवाज पर शिकंजा, बेटे हुसैन से पूछताछ

Monday, May 29, 2017 - 12:30 PM (IST)

इस्लामाबादः पनामा पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त संयुक्त जांच दल (JIT) ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिवार पर  शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।  बताया जा रहा है कि इस  मामले में रविवार को नवाज के बेटे हुसैन नवाज से पूछताछ की गई। हुसैन के साथ उनके वकील मौजूद थे, लेकिन जेआईटी ने वकील की मौजूदगी पर आपत्ति जताई और कहा कि न्यायालय से मंजूरी लेने के बाद हुसैन वकील से मदद ले सकते हैं। 

अधिकारियों ने कहा कि हुसैन बाद में अकेले जेआईटी के सामने पेश हुए और पूछताछ करीब 2 घंटे चली। हुसैन सम्मन जारी किए जाने के बाद इस्लामाबाद के जेआईटी दफ्तर पहुंचे। बता दें कि हुसैन ने जेआईटी के 2  सदस्यों पर पक्षपातपूर्ण रवैये का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर रखी है। सूत्रों की मानें तो JIT  के एक सदस्य को पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपित जनरल परवेज मुशर्रफ का करीबी दोस्त माना जा रहा है।

जबकि दूसरे दोस्त को पंजाब के पूर्व गवर्नर मियान अजहर का रिश्तेदार कहा जा रहा है। JIT  के शिकंजे के बाद  शरीफ और उनके परिवार के लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। कहा यह भी जा रहा है कि इससे पाकिस्तानी पीएम के राजनीतिक कैरियर पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।  

Advertising