शरीफ  का चुनाव अभियान शुरू, कहा- जरदारी या इमरान से नहीं ‘‘छिपी ताकतों’’से है  मुकाबला

Thursday, May 03, 2018 - 11:56 AM (IST)

इस्लामाबादः पनामा पेपर लीक मामले में भ्रष्टाचार के आरोपों में अयोग्य करार पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री व पाक में सत्तारूढ़ पार्टी पीएमएल-एन के प्रमुख नवाज शरीफ ने चुनाव अभियान का बिगुल बजाते  कहा कि उनकी पार्टी किसी भी राजनीतिक पार्टी के खिलाफ नहीं बल्कि उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में सत्ता से बेदखल करने वाली ‘‘छिपी ताकतों’’ के खिलाफ चुनाव लड़ेगी। 

नवाज की पार्टी  ने एक करोड़ लोगों की आबादी वाले पंजाब प्रांत में अपने चुनाव अभियान के पहले चरण की शुरुआत की। मई के पहले दो हफ्ते में नवाज की पार्टी पूरे प्रांत में 13 रैलियां करेगी। शरीफ ने मंगलवार को लाहौर से करीब 100 किलोमीटर दूर साहिवाल में पीएमएल-एन की पहली रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘आने वाले आम चुनावों में हमारा मुकाबला आसिफ अली जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी या इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए- इंसाफ जैसी किसी राजनीतिक पार्टी के खिलाफ नहीं बल्कि 'छिपी ताकतों' के खिलाफ होगा। ’

’सैन्य प्रतिष्ठान पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘इन ताकतों ने पिछले 70 वर्षों के दौरान पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाया है।  अब बहुत हो गया है, अब हमें बैलेट पेपर और लोगों के जनादेश का सम्मान करके पाकिस्तान को बदलना होगा।

 

Tanuja

Advertising