परेशान नवाज शरीफ ने  कहा-फांसी दे दो या जेल भेज दो

Wednesday, Jun 13, 2018 - 11:24 AM (IST)

इस्लामाबादः भष्ट्राचार के विभिन्न मामलों  में घिरे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को एक और झटका लगा है। आम चुनावों से ठीक पहले एनएबी (नैशनल अकांउटेबिलिटी ब्यूरो) द्वारा सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर नवाज शरीफ के वकील ख्वाजा हैरिस ने  उनके केस को लड़ने से इंकार कर दिया है । सोमवार को पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने  आदेश दिया था कि इस मामले की सुनवाई शनिवार सहित सप्ताह के प्रत्येक दिन होगी. इसके बाद शरीफ के वकील इस केस से हट गए। 

 न्यूज वेबसाइट डॉन के मुताबिक केस को जानबूझकर लंबा खींचने से परेशान  नवाज शरीफ ने  कहा कि  चीफ जस्टिस इस केस की सुनवाई अपनी ही बेंच में कर सकते हैं और मुझे फांसी की सजा या जेल भेज सकते हैं।  उन्होंने कहा कि वह कम से कम 100 बार कोर्ट में पेश हो चुके हैं। सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेता ने प्रैस कॉन्फ्रैंस के जरिए आपत्ति दर्ज कराई।  उन्होंने कहा कि मौजूदा परिस्थिति में कोई भी वकील इस केस को नहीं लेगा, क्योंकि उसे केस की तैयारी करने का समय नहीं मिलेगा। केस की सुनवाई वीकेंड पर भी हो रही है।

जब केस के जज मोहम्मद बशीर ने कोर्ट में सुनवाई शुरु की, तब शरीफ ने जज से कहा, 'मेरे वकील ने केस से खुद को हटा लिया है।मेरा मूलभूत अधिकार है कि मैं अपनी पसंद के हिसाब से एक नया वकील हायर करूं।' शरीफ ने आगे कहा कि अब तक ख्वाजा हैरिस केस को अच्छी तरह से समझते थे, अब इस स्थिति में एक नए वकील को नियुक्त करना आसान काम नहीं है।शरीफ के बयान के बाद कोर्ट के जज बशीर ने कहा कि ख्वाजा का लिखित आदेश दिया जाए। वकील ख्वाजा को फिर से केस से जुड़ने के लिए मनाया जाए, यदि वो ना मानें तो आप 19 जून तक एक नए वकील को हायर कर सकते हैं।

 

Tanuja

Advertising