नवाज शरीफ की परिवार का एक और सदस्य भगोड़ा घोषित

Wednesday, Aug 08, 2018 - 10:41 AM (IST)

पेशावरः  भ्रष्टाचार के मामले में जेल में सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के परिवार की मुश्किलें  कम होने का नाम नहीं ले  रही हैं। अब भ्रष्टाचार के एक मामले में नवाज के छोटे भाई और पीएमएल-एन प्रमुख शाहबाज शरीफ के दामाद इमरान अली यूसुफ को मंगलवार को भगोड़ा घोषित कर दिया गया। पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ पहले ही भ्रष्टाचार के मामले में बेटी मरियम और दामाद सफदर के साथ जेल में बंद हैं। भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों में पेश नहीं होने पर अदालत उनके दोनों बेटों हसन और हुसैन को भगोड़ा घोषित कर चुकी है।



भ्रष्टाचार रोधी संस्था राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने शाहबाज को एक हाउसिंग घोटाले में 20 अगस्त को पेश होने के लिए सम्मन जारी कर रखा है। अब इसी संस्था की सिफारिश पर एनएबी कोर्ट ने शाहबाज के दामाद इमरान को भगोड़ा घोषित कर दिया है। इमरान इस समय लंदन में हैं। उन पर पंजाब पावर डिवलपमेंट कंपनी के पूर्व सीईओ इकराम नावेद से 1.2 करोड़ रुपए लेने का आरोप है।

बता दें कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) से नवाज शब्द हटाने के लिए पेशावर हाई कोर्ट में एक अर्जी दाखिल की गई है। खानजादा अजमल जेब नामक एक वकील ने यह याचिका दाखिल की है। इसमें अदालत से भ्रष्टाचार मामले में नवाज शरीफ को सजा सुनाए जाने की दलील देकर मांग की गई है कि वह चुनाव आयोग को पीएमएल-एन से नवाज नाम हटाने का आदेश दे।

 

Tanuja

Advertising