दिल की सर्जरी से पहले नवाज का माेदी काे फाेन, साेशल मीडिया पर ये कह रहे लाेग!

Tuesday, May 31, 2016 - 04:34 PM (IST)

लाहाैरः पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपनी दिल की सर्जरी से पहले भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को याद किया। फोन पर बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने नवाज शरीफ से पूछा कि आपको कोई तकलीफ तो नहीं है और साथ ही उन्‍हें ढांढस बंधाया कि वे जल्‍द ही पूरी तरह स्‍वस्‍थ् होकर लौटेंगे। पीएम मोदी ने शरीफ के जल्‍द स्‍वस्‍थ्‍य होने की कामना भी की। भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

2008 से है हार्ट प्रॉब्लम
बता दें कि शरीफ कुछ अर्से से बीमार चल रहे हैं। डॉक्टर्स ने उन्हें ओपन हार्ट सर्जरी की एडवाइज दी थी। यह सर्जरी ब्रिटेन के एक हॉस्पिटल में मंगलवार को ही होगी। सर्जरी के बाद शरीफ करीब एक हफ्ते तक बेड रेस्ट करेंगे। नवाज को साल 2008 से हार्ट प्रॉब्लम है। उनकी बेटी मरियम नवाज के मुताबिक, 2011 से ये दिक्कत ज्यादा बढ़ गई है। सर्जरी के दौरान हॉस्पिटल में शरीफ के साथ दोनों बेटे हसन-हुसैन और पत्नी बेगम कुलसुम नवाज भी मौजूद रहेंगे।

मोदी प्रशसंक का खास अंदाज
वहीं, साेशल मीडिया पर मोदी प्रशसंक इस बात काे अपने खास अंदाज में पेश कर रहे हैं। किसी ने कहा कि मोदी जिस दिन से प्रधानमंत्री बने हैं, शरीफ अंदर ही अंदर चिंता पाले बैठे हैं। इसे उनका ''कमजोर'' दिल सहन नहीं कर सका और उन्हें यह बीमारी लग गई। जबकि अन्य ने कहा, दुनिया में मोदी का प्रभाव इतना ज्यादा बढ़ गया है कि शरीफ ने लंदन जाने से पहले मोदी से फोन कर इजाजत ली। इस बात को काटते हुए एक प्रशंसक ने कहा, दरअसल नवाज ने मोदी को यह फोन इसलिए किया था ताकि वे लंदन के डॉक्टरों से उनके अच्छे इलाज की सिफारिश कर दें। 

Advertising