भ्रष्टाचार मामले में अदालत के समक्ष पेश हुए नवाज शरीफ

Tuesday, Dec 19, 2017 - 02:41 PM (IST)

इस्लामाबाद: पनामा पेपर्स घोटाला मामले में पाकिस्तान राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा उनके खिलाफ दायर भ्रष्टाचार के आरोपों के संबंध में  पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ आज जवाबदेही अदालत के समक्ष पेश हुए।

निजी विमान के जरिए लाहौर से इस्लामाबाद पहुंचे शरीफ अपनी बेटी मरियम शरीफ एवं दामाद मोहम्मद सफदर के साथ सीधे यहां जवाबदेही अदालत पहुंचे। शरीफ (67) रविवार को लंदन से यहां पहुंचे थे। शरीफ की पत्नी का गले के कैंसर का उपचार लंदन में चल रहा है। वह अपनी बीमार पत्नी से मिलने मरियम के साथ वहां गए थे।
न्यायाधीश मोहम्मद बशीर सुनवाई की कार्रवाई शुरू करेंगे और अभियोजन पक्ष के गवाहों के बयान दर्ज करेंगे। संभावना है कि एनएबी इस दौरान अदालत में तीन और गवाहों को पेश करेगा ताकि उनके बयान दर्ज किए जा सकें। तीन मामलों में शरीफ परिवार के खिलाफ अब तक आठ गवाहों के बयान लिये जा चुके हैं।

शरीफ परिवार के खिलाफ ये तीन मामले अल-अजीजिया कंपनी एंड हिल मैटल इस्टैबलिशमैंट, फ्लैगशिप इन्वेस्टमैंट लिमिटेड और द एवनफिल्ड (लंदन) प्रोपर्टीज से संबंधित हैं। शरीफ और उनके पुत्रों हसन एवं हुसैन का नाम एनएबी के सभी तीनों मामलों में शामिल है जबकि मरियम एवं उनके पति सफदर का नाम केवल एवनफिल्ड मामले में शामिल है। अदालत परिसर के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।
 

Advertising