विमान में जब तीखे सवालों से घिरे नवाज अौर मरियम, देखें वीडियों

Saturday, Jul 14, 2018 - 03:24 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम ने रावलपिंडी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था वाली अदियाला जेल में पहली रात गुजारी । दोषी ठहराये गये दोनों वीआईपी को ‘ बी ’ श्रेणी की सुविधा मुहैया करायी गयी। इन दोनों को एक दिन पहले गिरफ्तार किया गया था। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के अधकारियों ने शरीफ (68) और उनकी बेटी मरियम (44) को एवेनफील्ड संपत्ति मामले लंदन से लाहौर पहुंचने के तुरंत बाद हिरासत में ले लिया। वे अबू धाबी के रास्ते लाहौर पहुंचे थे।

शनिवार को उनकी गिरफ्तारी के समय का एक विडियो सामने आया, जिसमें प्लेन के भीतर की उथल-पुथल साफ दिखाई देती है।  नवाज शरीफ़ व उनकी बेटी की जिस तरह से गिरफ्तारी की गई है उससे तो यह लगता है कि पाकिस्तान सरकार किसी मशहूर आतंकी को पकड रही हो।

एतिहाद एयरलाइंस की फ्लाइट से नवाज और मरियम लाहौर एयरपोर्ट पहुंचे थे। प्लेन के लैंड करते ही पाकिस्तान रेंजर्स, संघीय जांच एजेंसी (FIA) और राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) की टीम भीतर घुस गई, जिससे शरीफ और उनकी बेटी को हिरासत में लिया जा सके। इस दौरान कई लोग मोबाइल से विडियो भी शूट कर रहे थे। प्लेन के भीतर का माहौल काफी गरम था क्योंकि चारों तरफ हथियारबंद जवान दिखाई दे रहे थे।

इस दौरान विडियो शूट कर रहे एक व्यक्ति ने नवाज शरीफ से कहा कि प्लीज कुछ बोलिए, लोग आपकी बातों को सुनना चाहते हैं। इस पर नवाज 'हां' का संकेत देते हुए सिर हिलाते हैं। कुछ देर बाद मरियम बोलती हैं, 'आप लोग तो लेट हो गए, हम लोग बोलने के लिए ही बैठे थे।' इसके बाद दोनों अपनी सीट से उठते हैं और हिरासत में लेने के लिए पहुंचे पाक सुरक्षाकर्मी उन्हें घेर लेते हैं।

Isha

Advertising