नौ इंजीनियरों की मौत से नाराज चीन का पाक पर एक्शन, कई प्रोजेक्ट पर रोका काम

Friday, Jul 23, 2021 - 01:08 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: खैबर पख्तूनख्वा में हुए बम धमाके में चीनी इंजीनियरों की मौत पाकिस्तान के लिए मुसीबत सबब बनता जा रहा है।  इस घटना के बाद चीन ने अब कड़ा एक्शन लेते हुए कई प्रोजेक्ट्स पर काम रोक दिया है। बीजिंग की ओर से बेल्ट ऐंड रोड प्रोजेक्ट पर काम को लेकर गठित उच्च स्तरीय समितियों की बैठकों को स्थगित कर दिया है। 

इसके अलावा अरबों डॉलर की लागत से बन रहा हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट भी फिलहा खटाई में पड़ता दिख रहा है। निक्केई एशिया के मुताबिक, कोशिस्तान जिले में चीन की अगुआई में दासू जलविद्युत परियोजना के निर्माण के दौरान हुए इस हमले में नौ चीनी इंजीनियरों समेत 13 लोगों की मौत हुई थी। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने इसे बस में तकनीकी दिक्कतों की वजह से हुआ हादसा बताया था। इस बयान पर चीन ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। 

क्या है मामला
निक्केई एशिया के मुताबिक, कोशिस्तान जिले में चीन की अगुआई में दासू जलविद्युत परियोजना के निर्माण के दौरान हुए इस हमले में नौ चीनी इंजीनियरों समेत 13 लोगों की मौत हुई थी। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने इसे बस में तकनीकी दिक्कतों की वजह से हुआ हादसा बताया था। इस बयान पर चीन ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। 
 

Anil dev

Advertising