इस शख्स को सिर्फ लाइन में खड़े होने के मिलते हैं पैसे! रोजाना की कमाई सुनकर हो उड़ जाएंगे होश

Monday, Jan 17, 2022 - 01:24 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: दुनिया में हर कोई आसान तरीके से पैसे कमाना चाहता है। कई लोग इस खोज में सालों लगा देते हैं मगर लंदन के फुलहम में रहने वाले 31 साल के फ्रेडी बेकिट ने जो तरीका खोजा है वह वाकई हैरान करने वाला है। फ्रेडी अमीर लोगों के लिए लाइन में खड़ा होता है हर रोज करीब 16,000 रुपए कमा लेता है। फ्रेडी यह काम पिछले 3 सालों से कर रहा है।

लोग पॉपुलर चीजों के लिए करते हैं हायर 
फ्रेडी ने बताया कि लोग काफी पॉपुलर चीजों के लिए ही उसे हायर करते हैं। उसने बताया कि मैं दूसरे लोगों के लिए कभी म्यूजिक कॉन्सर्ट की टिकट लेने के लिए लाइन में खड़ा हो जाता हूं तो कभी किसी म्यूजियम के एग्जिबिशन में टिकट लेने के लिए। उसने बताया कि एक बार एक बुजुर्ग ने उसे वी एंड ए म्यूजियम के टिकट खरीदने के लिए पैसे दिए थे। तभी कुछ और बुजुर्गों ने टिकट के लिए पैसे दे दिए। उसने 3 घंटे लाइन में लगकर टिकट लिए और फिर प्रत्येक व्यक्ति से मोटी रकम ली।

1 घंटे में 2,000 रुपए तक की कमाई
फ्रेडी 1 घंटे में 2,000 रुपए तक की कमाई कर लेता है। अब अगर आप हफ्ते या महीने का अंदाजा लगाएं तो आप समझ जाएंगे कि उसकी कमाई किसी आम आदमी की सैलरी से भी ज्यादा है। फ्रेडी ने बताया कि आमतौर पर उसके ग्राहक बुजुर्ग ही होते हैं मगर कई बार कम उम्र के लोग भी उसे लाइन में खड़े होने के पैसे दे देते हैं। सर्दी, गर्मी या बरसात हो वह हर मौसम में लाइन में खड़े रहने के लिए तैयार रहता है।

Anil dev

Advertising