बांग्लादेश में कोविड-19 टीकाकरण शुरू, पहले दिन सांसदों और स्वास्थ्यकर्मियों को लगाई गई वैक्सीन

Monday, Feb 08, 2021 - 12:43 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: बांग्लादेश में देशव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू हुआ और पहले दिन सांसदों, प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों तथा स्वास्थ्य अधिकारियों ने टीका लगवाया। स्वास्थ्य सेवाएं महानिदेशालय में डिजिटल कार्यक्रम के दौरान अभियान की शुरुआत करने वाले स्वास्थ्य मंत्री जाहिद मालेक ने लोगों से अपील की कि टीके के खिलाफ दुष्प्रचार नहीं करें। उन्होंने कहा कि यह सुरक्षित है और इसका स्वास्थ्य पर कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ता है। 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, हम लोगों की जिंदगी बचाने के लिए अभियान शुरू कर रहे हैं...यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है। मालेक ने शेख रसेल नेशनल गैस्ट्रोलीवर इंस्टीट्यूट एवं अस्पताल में टीका लगवाया। प्रधान न्यायाधीश सैयद महमूद हुसैन उन हाईप्रोफाइल हस्तियों में शामिल थे जिन्होंने प्राथमिकता सूची के तहत टीका लगवाया। ढाका के सरकारी अस्पताल में उन्होंने संवाददाताओं से कहा, (उच्चतम न्यायालय का) अपीली डिविजन देश की सबसे बड़ी अदालत है...मेरे सहित उच्चतम न्यायालय के सभी सदस्यों ने टीका लगवाया।

 उन्होंने कहा, मैं देश के लोगों से अपील करता हूं कि (टीकाकरण के लिए) तुरंत पंजीकरण कराएं। बहरहाल, देश में टीका लगवाने वालों में ज्यादा उत्साह नहीं देखा गया। भारत ने बांग्लादेश को 21 जनवरी को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा उत्पादित कोविशील्ड टीके की 20 लाख खुराकें उपहार के तौर पर दी थीं। वहीं, बांग्लादेश सरकार द्वारा खरीदी गई कोविशील्ड की 50 लाख खुराक 25 जनवरी को ढाका पहुंची। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ सरकार की लड़ाई जारी है और बांग्लादेश की स्थिति कई अन्य देशों की तुलना में बेहतर है। 

Anil dev

Advertising