तालिबान ने जारी की नई 'हिट-लिस्ट', नवाज शरीफ की बेटी मरियम और आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह का नाम शामिल

Sunday, May 21, 2023 - 07:04 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान का प्रतिबंधित तालिबान आतंकवादी संगठन अपनी नई ‘हिटलिस्ट' के हिसाब से देश के वरिष्ठ राजनीतिक नेताओं जैसे गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह और पीएलएम-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज के अलावा सेना और खुफिया विभाग के शीर्ष अधिकारियों को निशाना बनाने की योजना बना रहा है। मीडिया में आई खबरों में यह सूचना दी गई है। ‘न्यूज इंटरनेशनल' ने शुक्रवार को अपनी खबर में कहा कि गैरकानूनी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) और उससे जुड़े संगठन जमात-उल-अहरार (जेयूए) द्वारा तैयार की गई सूची में कई वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के नाम भी शामिल हैं। 

गौरतलब है कि यह सूची सामने आने से महज एक दिन पहले दक्षिणपंथी धार्मिक-राजनीतिक पार्टी जमान-ए-इस्लामी के प्रमुख सिराजुल हक 19 मई को बलुचिस्तान प्रांत के सुदूर इलाके में किए गए आत्मघाती हमले में बाल-बाल बचे हैं। 

खबर में कहा गया है, ‘‘गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह और पीएलएम-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज का नाम आतंकवादी संगठन टीटीपी और जेयूए की ‘हिटलिस्ट' में है। ये लोग सशस्त्र बलों, खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों और राजनेताओं पर हमलों की योजना बना रहे हैं।'' टीटीपी की वरिष्ठ राजनेताओं के अलावा देश के सश्स्त्र बलों और कानून प्रवर्तन एजेंसियों के सुरक्षा नाकों पर भी हमले की योजना है। 

Pardeep

Advertising