लंदन हमले में गलती से जोड़ दिया इस शख्स का नाम!

Thursday, Mar 23, 2017 - 08:12 PM (IST)

लंदन: ब्रिटेन की राजधानी लंदन में संसद के बाहर हुए आतंकी हमले के लिए गलत शख्स को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। ब्रिटिश मीडिया रिपोर्ट्स में अबू इज़ादीन नाम के व्यक्ति का ज़िक्र किया जा रहा है। अबू इजादीन के भाई ने यह दावा करते हुए कहा कि उसका भाई दरअसल अभी जेल में है और उसका इस हमले से कोई संबंध नहीं। अबू आतंकी गतिविधियों को लेकर पहले भी सजा पा चुका है।


पू्र्वी लंदन ते हेकनी में जन्मे इज्जादीन का पहले ट्रेवर ब्रूक्स नाम था। वर्ष 1993 में 18 साल के होने पर उसने इस्लाम कबूल कर लिया और अपना नाम उमर रख लिया। जानकारी के मुताबिक, वह पहले भी आतंकवाद से जुड़े अपराधों का दोषी करार दिया जा चुका है। दरअसल चैनल 4 के एक बयान में कहा गया,'सीनियर होम अफेयर्स कॉरस्पॉन्डेन्ट साइमन इस्रायल ने किसी सोर्स का हवाला देते हुए अबू इजादीन नाम के व्यक्ति का जिक्र किया जो वेस्टमिन्स्टर में हुए हमले के पीछे हो सकता है।' लेकिन बाद में साइमन ने माना कि उनसे गलती हुई है, अबू इजादीन जेल में है।

 


बता दें कि लंदन स्थित वेस्टमिंस्टर ऐबी के पास बुधवार को एक व्यक्ति ने कार से राहगीरों को कुचल दिया। इसके बाद खुद को पुलिस से घिरा हुआ देख उसने क पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया। हालांकि इसके बाद स्कॉटलैंड यार्ड ने उसे मार गिराया। इन हमलों में 5 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 20 लोग घायल हो गए। जब टीवी चैनलों पर प्रसारित खबरों में अबू इजादीन को इस हमले को जिम्मेदार बताया गया, तो उसके भाई ने एक ब्रिटिश चैनल को फोन कर यह जानकारी दी।
 

Advertising