न्यूक्लियर जंग पक्की,  वक्त तय करना बाकीः उत्तर कोरिया

Saturday, Dec 09, 2017 - 04:36 PM (IST)

वॉशिंगटनः कोरियाई क्षेत्र में अमरीका और साउथ कोरिया के संयुक्त सैन्य अभ्यास से परेशान उत्तर कोरिया ने दोनों देशों को न्यूक्लियर वॉर की खुली धमकी दी है। विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में उत्तर कोरिया ने कहा कि अब सवाल ये नहीं है कि इस इलाके में न्यूक्लियर जंग होगी या नहीं, बल्कि अब सवाल ये है कि जंग कब होगी।

बता दें कि नॉर्थ कोरिया ने पिछले हफ्ते तीसरी बार इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (ICBM) टैस्ट किया था  जिसके बाद अमेरिका और साउथ कोरिया दोनों ही कोरियाई पेनिंसुला में सैकड़ों जंगी जहाजों के जरिए अपनी ताकत दिखाने में जुटे हैं। केसीएनए न्यूज एजेंसी से  उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय की ओर से दावा किया कि अमरीका के कुछ टॉप आफिशियल्स जंग करने का इरादा रखते हैँ। बीते शनिवार

अमरीकी इंटेलिजेंस एजैंसी सी.आई.ए. के डायरैक्टर माइक पोंपियो ने तानाशाह पर बयान देते हुए कहा था कि, वो मानते हैं कि किम जोंग-उन को देश और विदेश में अपनी खतरनाक स्थिति का जरा भी अंदाजा नहीं है। उत्तर कोरियाई प्रवक्ता ने पोंपियो के इस बयान को सुप्रीम लीडर की बेइज्जती और नॉर्थ कोरिया के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बताया।

विदेश मंत्रालय के  प्रवक्ता ने कहा, "हम जंग नहीं चाहते, लेकिन हम इससे छुप भी नहीं सकते। अगर अमरीका ने हमारे सब्र का गलत मतलब निकाला और हमें न्यूक्लियर वॉर के लिए भड़काया तो हम अपनी बढ़ती न्यूक्लियर पावर से पक्का करेंगे कि अमरीका इसकी कीमत चुकाए।
 
 

Advertising