मुस्तफिजुर रहमान भारत में बांग्लादेश के उच्चायुक्त नियुक्त, मुहम्मद इमरान की लेंगे जगह

Wednesday, Jul 13, 2022 - 11:58 PM (IST)

ढाकाः बांग्लादेश सरकार ने एम मुस्तफिजुर रहमान को भारत में बांग्लादेश का अगला उच्चायुक्त नियुक्त किया है। बुधवार को जारी विदेश मंत्रालय की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि वह इस क्षमता में मुहम्मद इमरान की जगह लेंगे। मोहम्मद मुस्तफिजुर रहमान वर्तमान में जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र कार्यालयों में बांग्लादेश के स्थायी प्रतिनिधि और स्विट्जरलैंड में राजदूत के रूप में कार्यरत हैं। 

राजदूत रहमान बांग्लादेश सिविल सेवा (बीसीएस) विदेश मामलों के कैडर के 11वें बैच से संबंधित एक कैरियर विदेश सेवा अधिकारी हैं। अपने विशिष्ट राजनयिक करियर में, उन्होंने पेरिस, न्यूयॉर्क, जिनेवा और कोलकाता में बांग्लादेश मिशनों में विभिन्न पदों पर कार्य किया है। उन्होंने सिंगापुर में बांग्लादेश के उच्चायुक्त के रूप में भी काम किया है। उन्होंने मुख्य रूप से संयुक्त राष्ट्र विंग में विभिन्न पदों पर कार्य किया है। 

रहमान सर सलीमुल्लाह मेडिकल कॉलेज, ढाका से मेडिकल ग्रेजुएट हैं। उन्होंने ब्रिटेन के लंदन विश्वविद्यालय से पब्लिक इंटरनेशनल लॉ में मास्टर्स और इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, फ्रांस से पोस्ट-ग्रेजुएट डिप्लोमा भी प्राप्त किया। 

Pardeep

Advertising