मुस्लिम बैन : एयरपोर्ट पर हिरासत में ली गई ओलिंपियन

Friday, Feb 10, 2017 - 12:33 PM (IST)

वॉशिंगटन:हिजाब पहनकर ओलंपिक में भाग लेने वाली पहली अमरीकी तलवारबाज इब्तिहाज मुहम्मद ने कहा कि उन्हें बिना कोई कारण बताए अमरीकी कस्टम अधिकारियों ने 2 घंटे के लिए हिरासत में लिया।

इब्तिहाज ने कहा कि वह नहीं जानती कि उन्हें अमरीकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप प्रशासन के यात्रा संबंधित बैन की वजह से हिरासत में लिया गया था या नहीं। लेकिन उन्हें पूरा भरोसा है कि उन्हें उनके धर्म के कारण हिरासत में लिया गया।


मीडिया से बातचीत में कही ये बातें
उन्होंने कैलिफोर्निया में पोपशुगर वेबसाइट से कहा कि मैं नहीं जानती कि ऐसा क्यों हुआ।मैं नहीं बता सकती कि मेरे साथ ऐसा क्यों हुआ,लेकिन मैं जानती हूं कि मैं मुसलमान हूं।मेरा अरबी नाम है।यहां तक कि मैं अमरीकी टीम का प्रतिनिधित्व करती हूं और मैं ओलंपियन हूं,लेकिन इससे आप कैसे दिखते हो और लोग आपको किस तरह से लेते हैं, इसमें बदलाव नहीं होता। इब्तिहाज ने पिछले साल रियो ओलंपिक में टीम साब्रे में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।वह ओलंपिक में मेडल जीतने वाली पहली महिला मुसलमान-अमरीकी एथलीट बनी थीं।


ट्रंप की नीतियों का पहले भी कर चुकी है विरोध
न्यूजर्सी की निवासी इब्तिहाज पहले भी ट्रंप की नीतियों पर विरोध दर्ज करा चुकी हैं।उन्होंने पिछले सप्ताह इंस्टाग्राम पर स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी को एक मुस्लिम बच्चे को गले लगाती तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था कि हमारी विविधता ही हमें मजबूत बनाती है।गौरतलब है कि पिछले महीने 27 जनवरी को ट्रंप ने आदेश जारी कर 7 मुस्लिम बहुल देशों के ट्रैवलर्स पर बैन लगा दिया था।ट्रंप के इस निर्णय का व्यापक विरोध हुआ था और सिएटल में फेडरल जज जेम्स रॉबर्ट ने 8 दिनों के बाद इस आदेश पर रोक लगा दिया था।

Advertising