मुशर्रफ का पाकिस्तान लौटने से इंकार

Monday, Apr 09, 2018 - 12:31 PM (IST)

 कराचीः पाकिस्तान में अंतरिम सरकार गठन होने तक पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ (74) ने  स्वदेश लौटेंने से इंकार कर दिया है। मुशर्रफ ने कहा कि मौजूदा सरकार ने पाकिस्तान लौटने पर सुरक्षा मुहैया कराए जाने की उनकी अर्जी खारिज कर दी है।  मुशर्रफ पर पाकिस्तान की विशेष अदालत में देशद्रोह का केस चल रहा है। इसी मामले में उन्हें मई के अंत या जून की शुरआत में पाक लौट कर कोर्ट में पेश होना था।

वर्ष 1999 से 2008 तक पाकिस्तान में शासन कर चुके मुशर्रफ ने अपनी वापसी के लिए सरकार से पर्याप्त सुरक्षा मांगी है। उनके वकील ने गृह मंत्रालय में एक आवेदन दिया है जिसमें कहा गया है कि पूर्व राष्ट्रपति की जान को खतरा है। पार्टी ने फैसला किया है कि मुशर्रफ के लिए पूर्ण सुरक्षा की मांग करते हुए एक नया आवेदन संघीय सरकार को दिया जाएगा।  

गौरतलब है कि मुशर्रफ को पाकिस्तान की सरकार ने इलाज के लिए बाहर जाने की अनुमति दी थी और पिछले साल से वह दुबई में रह रहे हैं। पार्टी के एक नेता ने बताया कि जितनी जल्दी कार्यवाहक सरकार बनती है , वह मई या जून की शुरुआत में देश वापस लौट आएंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व उनके वतन वापसी की तारीख तय करेगा।

Tanuja

Advertising