पाकिस्तान का नया पैंतरा: इमरान ने PoK में किया रैली का ऐलान

Wednesday, Sep 11, 2019 - 05:21 PM (IST)

इस्लामाबादः कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र में भी मुंह की खाने के बाद  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दुनिया का ध्यान खींचने के लिए 13 सितंबर को अपने देश के कब्जे वाले कश्मीर की राजधानी मुज्जफराबाद में जम्मू-कश्मीर मसले पर महा रैली आयोजित करने की घोषणा की है।

 

इमरान खान ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की राजधानी मुज्जफराबाद में 13 सितंबर को एक बहुत बड़ा जलसा करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस एकजुटता रैली के जरिए विश्व को जम्मू-कश्मीर की मौजूदा स्थिति के बारे में संदेश भेजा जाएगा। 

 

गौरतलब है कि पांच अगस्त को भारतीय जनता पाटर्ी नीत केंद्र सरकार के जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने से संबंधित संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधान समाप्त करने तथा राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के निर्णय के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर मसले को हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाने के प्रयास कर रहा है। 

 

कश्मीर मामले में दुनिया में अलग-थलग पड़ चुके पाकिस्तान ने  अपनी बात बताने के लिए कोशिशों को जारी रखने का फैसला किया है।  पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के अवसर पर 35 देशों के प्रतिनिधियों के सामने कश्मीर पर अपना पक्ष रखा जहां  भारत ने अपने जानदार तर्क देकर पाक की बोलती बंद कर दी। 

Tanuja

Advertising