काठमांडू वैली से दिखा माउंट एवरेस्ट, प्रकृति की खूबसूरती ने लूट लिया दिल

Sunday, May 17, 2020 - 10:26 AM (IST)

नेशनल डेस्क: लॉकडाउन ने जहां लोगों को जीने का तरीका ही बदल दिया है तो वहीं प्रकृति का भी एक अलग ही रूप देखने को मिल रहा है। हवा के स्वच्छ होने से जगह जगह कई सुंदर नजारे देखने को मिल रेह हैं। अब नेपाल के काठमांडू घाटी से माउंट एवरेस्ट (Mount Everest) के खूबसूरत पहाड़ दिखाई दे रहे हैंं। 

माना जा रहा है कई वर्षों बाद काठमांडू से इस तरह का नजारा देखने को मिला। सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं आई हैं, जिसे देख लोग प्रकृति के इस नजारे का आनंद ले रहे हैं। इस अद्भुत नजारे को नेपाली टाइम्स के फोटोग्राफर अभुशन गौतम ने अपने कैमरे में कैद किया है।

नेपाली टाइम्स ने इन तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा कि कोरोना वायरस के कारण जारी लॉकडाउन ने नेपाल और उत्तरी भारत की हवा को साफ कर दिया है। कई सालों बाद हवा इतनी साफ हो गई है कि काठमांडू घाटी से एक बार फिर माउंट एवरेस्ट को देखा जा सकता है। चाहे वो 200 किलोमीटर दूर ही क्यों न हों। 

बता दें कि पिछले दिनों भारत में भी इस तरह के कई नजारे देखने को मिले। प्रकृति में लॉकडाउन का सकारात्मक असर देखने को मिला है। गंगा, यमुना समेत कई नदियों का पानी साफ हुआ है तो सहारनपुर, चंडीगढ़, जालंधर जैसे शहरों से हिमालय के दर्शन हुए। 

vasudha

Advertising