बच्चों को अकेला छोड़कर 4 दिन तक ' दारू पार्टी' करती रही मां, भूख से मर गया 11 माह का बेटा

Monday, Jun 14, 2021 - 10:44 AM (IST)

मॉस्को: मां की क्रूरता का एक घिनौना मामला सामने आया है। रूस के ज़्लाटौस्ट शहर में रहने वाली एक युवती ने अपनी  ऐश-परस्ती में अपने मासूम बच्चे की जान ले ली। ओल्गा बज़ारोवा ने अपने दोस्तों के साथ दारू पार्टी करने का प्लान बनाया।  बाहर जाने से पहले उसने बड़े बेटे को पार्टी से 4 दिन पहले एक दोस्त के यहां छोड़ दिया। वहीं दोनों छोटे बच्चों की देखभाल करने के लिए उसने चाचा से संपर्क किया लेकिन उनके  मना करने के बाद ओल्गा ने अपनी सास को कॉल कर अपने बाहर जाने और बच्चों की देखभाल करने के लिए कहा और पार्टी के लिए चली गई।

 

कॉल मिलने के 3 दिन बाद जब ओल्गा की सास उसके घर पहुंची, तब तक 11 महीने का छोटा बेटा  भूख और प्यास से दम तोड़ चुका था।  वहीं 3 साल की बेटी भी मरने की कगार पर थी। मीडिया रिपोर्ट के  मुताबिक मां ने दोनों बच्चों को एक खाली फ्रिज के साथ छोड़ दिया था। अपार्टमेंट में कोई बेबी फ़ूड नहीं मिला। इसके बाद सास ने पुलिस को कॉल किया, जिसने बच्ची को अस्पताल में भर्ती करवाया। पुलिस ने कॉल करके ओल्गा बज़ारोवा को बुलाया और  उसे गिरफ्तार कर लिया।

 

अदालत ने इस मामले में ओल्गा बजरोवा को अत्यधिक क्रूरता के साथ नाबालिग की हत्या का दोषी पाया है। साथ ही अपनी बेटी को अत्यधिक खतरे में छोड़कर मां के कर्तव्यों को पूरा करने में विफलता का भी दोषी करार देते हुए 14 साल की सजा सुनाई है।  25 साल की ओल्गा बज़ारोवा की पहली शादी टूट चुकी है और उससे उसे 7 साल का एक बेटा है। फिर उसने दूसरी शादी की जिससे उसे 2 बच्चे पैदा हुए जिनमें बेटी की उम्र 3 साल और बेटे की 11 महीने थी  लेकिन दूसरे पति से भी अनबन होने के कारण इन दिनों वह अलग रह रही थी।

 

कोर्ट ने ओल्गा को बच्चों की कस्टडी से भी वंचित कर दिया है। अदालत ने आदेश दिया कि अब उसका बड़ा बेटा  और बेटी अपनी दादी की देखभाल में रहेंगे।इस घटना के समय ओल्गा का पति लियोनिद बाजरोव जेल में था। अपनी दारू पार्टी के चक्कर में 11 महीने के बेटे की दर्दनाक मौत पर ओल्गा बज़ारोवा अब पछता  रही है। उसने कोर्ट में कहा कि उसे अपने बच्चों को छोड़ने का "पछतावा" है, लेकिन बच्चों को मारने का उसका कोई इरादा नहीं था। ओल्गा ने कहा कि वह शादीशुदा जिंदगी के तनावों से छुटकारा पाने के लिए पार्टी में गई थी। उसे अहसास नहीं था कि ऐसा करने से बच्चों के साथ ऐसी घटना हो जाएगी।

Tanuja

Advertising