...तो इस कारण अपनी जन्मी बच्ची को देख मां हो गई थी बेहोश!

Thursday, Aug 31, 2017 - 07:05 PM (IST)

साइबेरिया: दुनिया में कई बच्चे जन्म से ही एेसी बीमारी से ग्रस्त होते हैं जिसके कारण उनका शारीरिक विकास नहीं हो पाता।एेसा ही एक मामला साइबेरिया में सामने आया। 
साइबेरिया में रहने वाली 3 साल की डेरिना श्पेंग्लेर जन्म से ही एक अंजान मेडिकल कंडीशन से ग्रस्त हैं जिसके कारण उसके चेहरे का पूरी तरह विकास नहीं हो पाया।डेरिना के चेहरे पर होंठ और गाल नहीं हैं।जानकारी मुताबिक, डेरिना की मां एलेना श्पेंग्लेर ने जब अपनी बच्ची को जन्म दिया था, तभी डॉक्टर्स ने उसे उसकी बच्ची से दूर कर दिया था। फिर कई घंटों तक डॉक्टर्स से रिक्वेस्ट करने के बाद एलेना को उसकी बच्ची का चेहरा दिखाया गया लेकिन अपनी ही बच्ची को देख एलेना की चीख निकल गई और वो बेहोश हो गई।
दरअसल, डेरिना का चेहरा पूरी तरह खराब था। उसके चेहरे पर होंठ और गाल की जगह सिर्फ खून फैला था। डॉक्टर्स ने एलेना और उनके हसबैंड युरी से बच्ची को अस्पताल में ही छोड़ देने को कहा, लेकिन उन्होंने अपनी बच्ची को अपने साथ ले जाने का फैसला किया नाकि अनाथ आश्रम में छोड़ने का।
एलेना बताती हैं कि सिर्फ उनकी बहन ने ही डेरिना को पालने में उनकी मदद की।  एलेना के मुताबिक,वो डेरिना को हर जगह साथ लेकर जाते हैं। डेरिना का चेहरा देख लोग डर जाते हैं। यहां तक कि स्कूल ने भी उसका एडमिशन करने से इंकार कर दिया था फिर प्राइवेट ट्यूटर के जरिए डेरिना की पढ़ाई शुरू की गई। एलेना ने बताया कि पूरी तरह चेहरा ठीक होने में कई ऑपरेशन की जरुरत होगी। 

Advertising