अफगानिस्तान मस्जिद में विस्फोट में मरने वालों की संख्या 62 हुई

Saturday, Oct 19, 2019 - 09:37 AM (IST)

काबुल: अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में एक मस्जिद में हुए शक्तिशाली बम विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 62 हो गयी है तथा करीब 60 अन्य घायल हुए हैं। नांगरहार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अत्ताउल्ला खोग्यानी ने बताया कि यह धमाका शुक्रवार को नांगरहार प्रांत में हस्का मेयना जिले के जाव डेरा क्षेत्र में स्थित एक मस्जिद में अपराह्न करीब एक बजकर 30 मिनट पर हुआ।

टोलो न्यूज  के अनुसार अधिकारियों ने बताया कि विस्फोटकों को मस्जिद में लगाया गया था और जिस समय लोग नमाज पढ़ रहे थे उसी समय यह विस्फोट हुआ। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी अहमदजई के प्रवक्ता सेदिक सिद्दीकी ने ट्वीट कर इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की और कहा कि तालिबानी आतंकवादी लगातार निर्दोष लोगों को लक्षित कर रहे हैं। अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन पूर्वी अफगानिस्तान विशेषकर नांगरहार प्रांत में तालिबान और इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी सक्रिय हैं।

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने एक बयान जारी कर इस हमले की निंदा की है और कहा है कि यह एक गंभीर अपराध है। नांगरहार प्रांत के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता जाहिर आदिल ने कहा है कि घायल लोगों में से 23 लोगों को बेहतर उपचार के लिए जलालाबाद भेजा गया है और बाकी लोगों का हस्कमेना जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा है। 

Tanuja

Advertising