2 माह की बच्ची की सोते हुए अचानक मौत, शॉकिंग है वजह ! (pics)

Friday, Aug 11, 2017 - 11:57 AM (IST)

लंदनः लंदन में एक परिवार रात को सब साथ में सोने गया लेकिन, आधी रात को जैसे ही महिला की नींद खुली और अपनी बेटी को देखा तो वह शॉक्ड हो गई। दरअसल, महिला के 2  महीने की बच्ची की नींद में ही मौत हो चुकी थी। 27 साल की लौरा होम्स ने बताया कि वह,   पति माइकल और 2 महीने की बेटी केट जेनेट के साथ रात को सो रही थी । उस वक्त केट पूरी तरह स्वस्थ थी।'

उन्होंने बताया कि आधी रात को अचानकउसकी  नींद खुल गई और जब  उसने केट को देखा तो हैरान रह गई, क्योंकि उसकी सांसें नहीं चल रही थी। उन्होंने केट को जगाने की काफी कोशिश की, लेकिन वो नहीं उठी।

केट की ऐसी हालत देखकर वे घबरा गए और उसे तुरंत डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे। लेकिन, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। सीनियर मृत्यु समीक्षक प्रोफेसर पाउल मार्कस का कहना था कि केट की मौत नेचुरल है।

लेकिन, इसके पीछे का कारण अचानक शिशु मृत्यु सिन्ड्रोम (Sudden Infant Death Syndrome) है। बताया जाता है कि इस सिन्ड्रोम में सोते हुए बच्चे की अचानक मौत हो जाती है, जिसका अंदाजा किसी को भी नहीं लगता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, यूके में हर साल इस सिन्ड्रोम से करीब 300 बच्चों की मौत हो जाती है।

लौरा ने बताया कि बीते 21 मार्च को केट का जन्म हुआ था। उनका कहना था, 'केट एक परफेक्ट बेबी थी, जो हमेशा खुश दिखती थी। लौरा का कहना था कि उसे कोई बीमारी भी नहीं था ।

Advertising