मां करती थी मासूम बेटे की मौत की दुआ और... (pics)

Saturday, Mar 25, 2017 - 03:35 PM (IST)

जॉर्जियाः दुनियाभर में कई ऐसी अजीबोगरीब बीमारियां हैं, जिनके बारे में जानकर हैरानी होती है। ऐसी ही एक बीमारी जॉर्जिया के अटलांटा में रहने वाली स्टेफनी स्मिथ (37) के बेटे इसाया को भी थी। डॉक्टर्स को दिखाने के बावजूद इसाया की बीमारी का कोई इलाज नहीं निकल रहा था। वह दर्द से तड़पता रहता। ऐसे में स्टेफनी अपने बेटे की मौत की दुआ मांगने लगी। 

स्टेफनी ने बताया कि मुझे समझ नहीं आ रहा था कि आखिर मैं अपने बेटे की तकलीफ को कैसे दूर करूं। वह दर्द से परेशान था। ऐसे में मैं सोचती थी कि दर्द से बेहतर है कि उसे मौत ही मिल जाए। हालांकि, हम लोग उसके इलाज के लिए लगातार कोशिश कर रहे थे। डॉक्टर्स कहते कि उसे एक्जिमा हुआ है। बाद में उन्होंने ब्रेस्ट फीडिंग कराने से भी मना कर दिया। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उसे 5  साल में 35 डॉक्टरों को दिखाया गया। उसे सिर्फ गुनगुने पानी से आराम मिलता था, इसलिए वे उसे घंटों पानी से नहलाते रहते थे। टॉवेल से पोंछना बंद कर दिया। नर्म और ठंडे कपड़े पहनाए जाने लगे।
 
हालांकि, डॉक्टर्स से इलाज कराने के अलावा मां स्मिथ और उनके पति नीलसन ने इंटरनैट पर इलाज तलाशना शुरू किया। उन्हें एक वेबसाइट पर पता चला कि यह टोपिकल स्टेरॉइड की वजह से हुआ है। इसके बाद इसाया को स्टेरॉइड लगाना बंद कर दिया गया। एक दिन स्मिथ ने घरेलू नुस्खे से एक होम्योपैथिक बाम तैयार किया। इसमें मोम, तेल, लेमनग्रास और जिंक का मिश्रण था। इसे इसाया की त्वचा के कुछ हिस्से पर लगाया गया। आराम होने पर दूसरे हिस्सों पर लगाया गया। असर जानने के लिए इसाया के हर दिन करीब 50 फोटो लिए जाते। अक्टूबर 2014 से यह इलाज शुरू किया गया। धीरे-धीरे इसाया का रोग पूरी तरह ठीक हो गया है। सोशल साइट्स पर इसाया की स्टोरी काफी वायरल हुई।
 

Advertising