मोदी ने पाक पर निशाना साधते हुए कहा- अच्छे-बुरे आतंकवाद की बहस में उलझें कुछ देश

Thursday, Mar 31, 2016 - 12:12 PM (IST)

ब्रसेल्स : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेल्जियम की अपनी एक दिन की यात्रा में ब्रसेल्स एक्सपो में भारतीय भाईचारे को संबोधन किया और इस के बाद वह वाशिंगटन के लिए रवाना हो गए ।  ब्रसेल्स में उन्हें सुनने के लिए करीब 5 हजार भारतीय वहां मौजूद थे । 


जानकारी के मुताबिक , पीएम मोदी ने यहां जलवायु परिवर्तन और शरणार्थी संकट जैसे मुद्दों पर अपने विचार रखे ।  इतना ही नहीं आतंकवाद के मुद्दे पर भी उन्होने काफी जोर दिया ।  यहां पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कुछ देश तो अच्छे-बुरे आतंकवाद की बहस में ही उलझ गए हैं , सिर्फ बम और बंदूकों के साथ आतंकवाद को खत्म नहीं किया जा सकता , ब्लकि समाज को इसके लिए जागरूक करना पड़ेगा । अमरीका में 9/11 को हुए आतंकवादी हमलों का ज़िक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उस घटना के बाद ही पूरी दुनिया को आतंकवाद की असली चुनौती का पता लगा । पिछले साल तकरीबन 90 देश आतंकवाद के शिकार बने । दुनिया को एकजुट होकर आतंकवाद का मुकाबला करने की जरूरत है । 

बता दें कि इस से पहले मोदी ने ब्रसल्स के मालबीक मेट्रो स्टेशन का दौरा किया और बीते दिनों वहां हुए आतंकवादी हमलों के मृतकों को श्रद्धांजलि दी । उन्होंने कहा कि पिछले 8दिन बेल्जियम के लिए बड़े दुख भरे रहे हैं और इस दुख की घड़ी में भारत इस देश के साथ खड़ा है । पीएम मोदी ने कहा, "आंतक से हर देश को नुकसान हो रहा है । भारत इससे पिछले 40 साल से लड़ रहा है।"

Advertising