पाकिस्तान विमान हादसे के बीच चमत्कार, मौत के मुंह से जिंदा बचकर आया बच्चा

Saturday, May 23, 2020 - 11:39 AM (IST)

हइंटरनेशनल डेस्क: पाकिस्तान में शुक्रवार को विमान हादसे में 97 लोगों के मारे जाने की खबर है। हालांकि इस बीच बैंक ऑफ पंजाब के अध्यक्ष और एक मासूम बच्चे के साथ चमत्कार हुआ और वह मौत के मुंह से बाहर निकल आए। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का एक यात्री विमान शुक्रवार को जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास घनी आबादी वाले रिहाइशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

सिंध की स्वास्थ्य मंत्री अजरा पेचुहो ने बताया कि हादसे में बैंक ऑफ पंजाब के प्रमुख जफर मसूद बचने के अलावा एक मासूम बच्चे के जिंदा बचने की खबर है। बच्चे को दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे से बचाया गया। इस दौरान एक तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें बच्चा सहायता कर्मी की गोद में सुरक्षित दिखाई दे रहा है। वहीं हादसे के बाद जफर मसूद भी जख्मी हालत में पाए गए, जिन्हे तुरंत कराची के दारूल सेहत अस्पताल में भर्ती करवाया गया। डॉक्टरों के मुताबिक जफर मसूद के कूल्हे की हड्डी टूट गई है, उनके कॉलर बोन में भी फ्रैक्चर है। जफर नेअपनी मां को फोन कर अपने कुशल होने की जानकारी दी।

वहीं पाकिस्तान के शिक्षा और श्रम मंत्री सईद घानी ने कराची प्लेन हादसे में बचने वाले एक और शख्स की भी तस्वीर शेयर की है। यह शख्स एक नौजवान इंजीनियर है, जिसका नाम मुहम्मद जुबैर बताया जा रहा है।  ईधी कल्याण ट्रस्ट के फैजल ईधी ने बताया कि ऐसे 25-30 निवासियों को भी अस्पताल ले जाया गया है जिनके घरों को इस विमान हादसे में नुकसान पहुंचा है। घायलों में ज्यादातर महिलाएं हैं क्योंकि जब विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ तो वह शुक्रवार की नमाज का वक्त था। घायल हुए सभी निवासियों की हालत स्थिर है। 

खबरों के अनुसार क्रैश लैंडिंग के दौरान विमान के पंख आवासीय कॉलोनी के घरों से टकराते गए और इसके बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में कम से कम 25 मकानों को नुकसान पहुंचा है। पीआईए के अधिकारियों के मुताबिक, कैप्टन ने हवाई यातायात टावर को सूचित किया कि उसे विमान के लैंडिंग गियर में कुछ गड़बड़ी लग रही है और इसके बाद विमान रडार से गायब हो गया। दुर्घटना के कारण की पुष्टि होना अभी बाकी है। पीआईए के मुख्य कार्यकारी एयर वाइस मार्शल अरशद मलिक ने कहा कि पायलट ने यातायात नियंत्रक को बताया था कि वह कुछ “तकनीकी मुश्किलों” का अनुभव कर रहा है। पाकिस्तान में सात दिसंबर 2016 के बाद यह पहला बड़ा विमान हादसा है जब चित्राल से इस्लामाबाद आ रहा एक पीआईए एटीआर-42 विमान बीच में ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में विमान में सवार सभी 48 लोगों की मौत हो गई थी। 
 

vasudha

Advertising