पाक में कोरोना केस 64000 के पार, पख्तूनख्वा में धार्मिक स्थलों पर पूजा की मिली अनुमति

Saturday, May 30, 2020 - 01:38 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि जारी है। पाक में संक्रमण के मामले बढ़कर 64,028 हो गए हैं व मरने वालों की संख्या 1,317 हो गई। इस दौरान खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में शुक्रवार को हिंदू और सिख जैसे अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को अपने धार्मिक स्थलों में जाकर पूजा और प्रार्थना करने की अनुमति दी गई। हालांकि, इस दौरान सभी को सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने के साथ ही कोरोना वायरस के प्रसार की रोकथाम के लिए लागू अन्य उपायों का भी पालन करना होगा।

 

कोरोना वायरस प्रसार के मद्देनजर कई प्रांत की सरकारों ने धार्मिक स्थलों पर पांच से अधिक लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। पाकिस्तान में अब तक 64,000 से अधिक लोग संक्रमण की चपेट में हैं जबकि 1,346 मरीजों की मौत हो चुकी है। मौलानों के दबाव बनाने के बाद इमरान खान सरकार ने रमजान के महीने में कुछ शर्तों के साथ मस्जिदों में जमात के साथ नमाज अदा करने की अनुमति दे दी थी।

 

खैबर पख्तूनख्वा सरकार ने शुक्रवार को हिंदू, सिख और ईसाई जैसे अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को धार्मिक स्थलों में जा कर पूजा-प्रार्थना करने की अनुमति दे दी। इस दौरान उन्हें खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की सरकार की ओर से कोविड-19 के तहत जारी मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करना होगा। राहत एवं पुनर्वास विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि फर्श पर कालीन बिछाने की इजाजत नहीं होगी। साथ ही वरिष्ठ नागरिकों और छोटे बच्चों को धार्मिक स्थलों में लाने की इजाजत नहीं होगी।

Tanuja

Advertising