लॉकडाउन में दोस्त के घर खाना खाने जाने पर मंत्री पर लगा जुर्माना

Thursday, Apr 23, 2020 - 12:41 AM (IST)

जोहानिसबर्ग: कोरोना वायरस की महामारी को रोकने के लिए लागू बंद का उल्लंघन करते हुए अपनी दोस्त के घर खाना खाने और उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के संबंध में एक मंत्री को 53 डालर का जुर्माना भरना पड़ा। संचार एवं डिजिटल तकनीक मंत्री स्टेला नदाबेनी अब्राहम्स को कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के दौरान घर पर ही रहने के नियम का उल्लंघन करने के आरोप में इस महीने की शुरुआत में विशेष छुट्टी पर भेज दिया गया था। 

मंत्री ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की थी जिसमें वह एक पूर्व उप मंत्री के साथ बंद के दूसरे सप्ताह में खाना खाते हुए दिखी हैं। यहां बंद 27 मार्च से लागू है और अप्रैल के अंतिम सप्ताह तक जारी रहेगा। राष्ट्रीय अभियोजन प्राधिकरण ने कहा कि मंत्री ने अपराध स्वीकार करते हुए 53 डालर का जुर्माना भरा है क्योंकि वह बंद का पालन करते हुए अपने घर में नहीं रहीं थी। 

मंत्री को अगले महीने अदालत में भी उपस्थित होने के लिए तलब किया गया है।राष्ट्रपति रामाफोसा ने मंत्री को दो महीने की छुट्टी पर भेज दिया है जिसके बाद मंत्री ने सार्वजनिक तौर पर मांफी मागी ली। दक्षिण अफ्रीका में संक्रमण के 3,465 मामले आए हैं। 

shukdev

Advertising