अपनी  'नापाक' हरकतों कारण सुलग रहा पाक, भड़का जनाक्रोश

Wednesday, Feb 07, 2018 - 02:48 PM (IST)

इस्‍लामाबादः पाकिस्‍तान की ''नापाक'  हरकतों को लेकर सिर्फ दुनिया में नहीं बल्कि पाकिस्‍तान के भीतर भी जनाआक्रोश भड़कने लगा है । खैबर पख्तूनवां इलाके में पाकिस्तान के नागरिकों ने आतंकवाद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आक्रोशित भीड़ ने वहां मौजूद तालिबान के दफ्तर को भी आग के हवाले कर दिया। पाकिस्तान में हो रहे इस बदलाव का वीडियो भी सामने आया है। जहां गुस्साए नागरिक पाकिस्तान के भीतर पनप रहे आतंकवाद के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं और इसके पीछे वहां की सेना को जिम्मेदार बता रहे हैं। वो नारे लगा रहे थे, 'ये जो दहशतगर्दी है, इसके पीछे वर्दी है'।  
 

उधर,पाक सरकार के खिलाफ राजधानी इस्‍लामाबाद की सड़कों पर लाखों की संख्‍या में पश्‍तुन समुदाय के लोग उतर आए। पिछले महीने एक फर्जी एनकाउंटर में मारे गए पश्‍तुन समुदाय के नकीब महसूद को लेकर लोगों में इस कदर गुस्‍सा है कि वे खुद को पाकिस्‍तान सरकार के खिलाफ खुलकर विरोध-प्रदर्शन करने से रोक नहीं सके। 13 जनवरी को नकीब महसूद की कराची में हत्‍या कर दी गई और कथित रूप से राव अनवर द्वारा की गई जो संदिग्‍ध आतंकियों और अपराधियों का फर्जी एनकाउंटर करने के लिए जाने जाते हैं। नकीब पर लश्‍कर-ए-झांगवी और आइएसआइएस जैसे आतंकी संगठनों के साथ संपर्क में होने का झूठा आरोप लगाया गया था।

रिपोर्टों के मुताबिक, देश भर से लोग विरोध-प्रदर्शन करते हुए इस्‍लामाबाद बाजार के समीप एकत्रित हुए और सरकार से इस मामले में कार्रवाई करने का अनुरोध किया। इसका आयोजन करने वाले मंजूर अहमद ने कहा कि नकीब इस देश में गैर कानूनी रूप से मारा गया पहला पश्‍तुन नहीं था। हमारा खून बहुत बहा है। हालांकि इस हत्‍या के बाद अब हमारे धैर्य ने जवाब दे दिया है। 

 

 

Advertising