देश बचाने के लिए चमत्कारी उम्मीदवार की अपेक्षा छोड़ें अमरीकी: मिशेल ओबामा

Monday, May 07, 2018 - 10:03 AM (IST)

लॉस एंजिलिसः अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने महिलाओं से कहा है कि अमरीका को बचाने के लिए किसी चमत्कारी उम्मीदवार की अपेक्षा न करें । ऐसा कह कर उन्होंने फिर यह संकेत दिया कि राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का उनका इरादा नहीं है। जैसा कि कई लोगों ने ऐसी अटकलें लगाई हैं।

मिशेल ओबामा ने कहा, 'इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि चुनाव कौन लड़ रहा है।' उन्होंने महिलाओं से घर और दफ्तर समेत जहां कहीं भी हो सके महिला सशक्तीकरण के लिए काम करने की अपील की। उन्होंने कहा, 'हमें बचाने के लिए हमें किसी व्यक्ति का इंतजार नहीं करना चाहिए। हमने बराक ओबामा को वोट दिया, लेकिन वह नस्लवाद को खत्म नहीं कर पाए।'

अमरीका की पूर्व प्रथम महिला यूनाइटेड स्टेट वूमन समिट को संबोधित कर रही थीं। कार्यक्रम में रॉक स्टार की तरह उनका स्वागत किया गया। उस दौरान वहां करीब 5,000 लोग मौजूद थे जिनमें लगभग सभी महिलाएं थीं। मिशेल ने वेलेंटाइन डे पर पार्कलैंड के हाई स्कूल में गोलीबारी में मारे गए युवाओं को श्रद्धांजलि भी दी। सम्मेलन को संबोधित करने वालों में अभिनेत्री जेन फोंडा और प्तमीटू आंदोलन की प्रमुख हस्ती तराना बर्के भी शामिल थीं।

Tanuja

Advertising