गे कपल्स के लिए मेक्सिकन महिलाएं चला रही है ये सीक्रेट बिजनेस (Watch Pics)

Friday, Apr 29, 2016 - 02:31 PM (IST)

मेक्सिको : दुनिया में कई अजीबो गरीब मामले सामने आते है एेसा ही एक मामला मेक्सिको से सामने आया है । यहां रहने वाली हर्नेंडेज सिस्टर्स हर साल कोख किराए पर देकर यानी सरोगेसी से लाखों रुपए कमाती हैं । दरअसल यूरोप के गे कपल्स के लिए वह बच्चा पैदा करती हैं । 

जानकारी के मुताबिक ,मेक्सिको के तबस्को स्टेट के विलेरमोसा शहर में रहने वाली इन महिलाओं के नाम  मिलाग्रोस (30), मार्था (30), पॉलिना (22) और मारिया (27) हैं । मेक्सिको के तबस्को स्टेट में सरोगेसी लीगल है । महिलाओं के मुताबिक कोख में बच्चा पालने से लेकर डिलीवरी के 10 दिन बाद बच्चे को ब्रेस्टफीडिंग करवाने के बाद सीक्रेट कपल को बच्चा दे दिया जाता है । उनका कहना हैं कि अगर वह ये काम छोड़ देती हैं तो उन्हें वेश्यावृत्ति का काम करना पड़ेगा । 

मार्था ने बताया, "हमारे पड़ोसी हम पर चाइल्ड ट्रैफिकिंग रैकेट चलाने का आरोप भी लगा चुके हैं लेकिन हम ये काम सिर्फ अपने बच्चों के लिए कर रही हैं ।" बच्चे के लिए ज्यादातर क्लाइंट्स एजेंसी के जरिए इन महिलाओं से मिलते हैं ।  इस काम के लिए एजेंसी क्लाइंट्स से 50 लाख रुपए लेती है, लेकिन सरोगेट मदर को करीब 10 लाख रुपए दिए जाते हैं । कई बार क्लाइंट्स की धोखाधड़ी के कारण इन महिलाओं को अबॉर्शन भी करवाना पड़ता है ।

 

Advertising